शनिवार , मई 21 2022 | 09:09:42 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / तालिबान को पाकिस्तान ने भेजा खराब गेहूं, भड़के तालिबानी

तालिबान को पाकिस्तान ने भेजा खराब गेहूं, भड़के तालिबानी

Follow us on:

काबुल (मा.स.स.). अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा होने के बाद कई  बार तालिबानी नेताओं के साथ पाकिस्तान की करीबी सामने आई है। वहीं मानवीय भावना का ध्यान रखते हुए कई देश अपने स्तर पर वहां के नागरिकों की मदद भी कर रहे हैं। भारत औऱ पाकिस्तान ने भी अफगानिस्तान को गेहूं दिया था। हालांकि सोशल मीडिया पर बताया जाने लगा कि पाकिस्तान ने जो गेहूं भेजा था वह बेहद खराब क्वालिटी का है और तालिबानी नेताओं ने भी पाकिस्तान को इसके लिए बुरा-भला कहा है। वहीं भारत की तरफ से भेजे गए गेहूं की तारीफ की गई है।

अफगानिस्तान के पत्रकार अब्दुल्ला ओमेरी ने एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें तालिबान का एक अधिकारी कह रहा है कि पाकिस्तान से आया गेहूं खाने लायक नहीं है। वहीं अफगानिस्तान के लोग भारत को अच्छे गेहूं के लिए धन्यवाद दे रहे थे। हमदुल्ला अरबाब ने ट्विटर पर पोस्ट किया, ‘अफगानिस्ता के लोगों की हमेशा मदद करने के लिए धन्यवाद भारत। हमारे संबंध हमेशा बने रहेंगे। जय हिंद’

एक यूजर नजीब फरहोदिस ने कहा, पाकिस्तान ने जो भी गेहूं भेजे हैं, सारे सड़े हैं या फिर उसमें कीड़े बहुत हैं। इस तरह के गेहूं को खाया नहीं जा सकता है। बता दें कि पिछले महीने मानवीय आधार पर भारत ने अफगानिस्तान को गेहूं भेजना शुरू किया था। भारत से गेहूं का दूसरा काफिला निकल चुका है। अटारी बॉर्डर से ट्रकों को अफगानिस्तान के लिए रवाना किया गया है।

यूनाइटेड नेशन्स वर्ल्ड फूड में भारत ने अफगानिस्तान को 59 हजार मीट्रिक टन गेहूं देने का वादा किया था। भारत अब अपने वादे को पूरा कर रहा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि भारत अफगानिस्तान के लोगों के हित के लिए प्रतिबद्ध है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

जेलेंस्की की गर्लफ्रेंड है पुतिन की बेटी कैटेरीना

मास्को (मा.स.स.). डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार व्लादिमीर पुतिन की बेटी कैटेरीना तिखोनोवा के …