बुधवार , मई 18 2022 | 09:59:12 PM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / दिल्ली में महिलाओं के बाद अब दिहाड़ी मजदूर भी कर सकेंगे डीटीसी की बसों में फ्री यात्रा

दिल्ली में महिलाओं के बाद अब दिहाड़ी मजदूर भी कर सकेंगे डीटीसी की बसों में फ्री यात्रा

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). देश की राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली सहित देश के अन्य राज्यों से काम करने आये दिहाड़ी मजदूरों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. बताते चलें दिल्ली सरकार ने महिलाओं को पहले ही दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा दी हुई है. इसी क्रम में अब दिल्ली में काम करने वाले दिहाड़ी पुरुष मजदूर दिल्ली की बसों में फ्री यात्रा कर सकेगे. यह जानकारी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दी. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिहाड़ी पुरुष मजदूरों को उनके रोजाना आवागमन के लिए फ्री बस पास प्रदान करने का निर्णय लिया है.

10 लाख श्रमिकों का पंजीकरण
मनीष सिसोदिया ने दिल्ली सचिवालय द्वारा आयोजित एक समारोह को  संबोधित करते हुए यह जानकारी दी. सिसोदिया ने दिहाड़ी मजदूरों को फ्री बस पास भी बांटे. उन्होंने बताया कि पिछले एक साल में आप सरकार द्वारा 600 करोड़ रुपये वितरित किए गए है जो कि पूरे देश में दिहाड़ी मजदूरों के लिए वितरित की गई सबसे अधिक धनराशि है. इस दौरान दिल्ली में 10 लाख श्रमिकों का विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के अंर्तगत पंजीकरण भी किया गया.

परिवार पर करे खर्च
एक सवाल के जवाब में मनीष सिसोदिया ने कहा कि श्रमिकों द्वारा फ्री बस यात्रा करने के बाद बची हुई धनराशि श्रमिक अपने परिवार पर खर्च कर सकते है. इसके साथ ही मनीष सिसोदिया ने कुछ श्रमिकों से बातचीत भी की. श्रमिकों ने बातचीत के दौरान यह बताया कि वे अपने कार्यक्षेत्र की यात्रा पर प्रति माह सैकड़ों रुपये खर्च करते है. आपको बता दें कि दिहाड़ी मजदूरों में पेंटर, कारपेंटर और राजमिस्त्री सहित अन्य श्रमिक भी आते है जो कि अब दिल्ली की बसों में फ्री सफर का आनंद उठा सकेगे.

यह भी पढ़ेंलोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नाम से फर्जी व्हाट्सऐप अकाउंट

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अतिक्रमण हटाने गई टीम पर पथराव के बाद आप विधायक अमानतुल्लाह गिरफ्तार

नई दिल्ली (मा.स.स.). कालिंदी कुंज थाना क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के दौरान पुलिस …