शनिवार , मई 21 2022 | 09:04:15 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / हरियाणा में गिरफ्तार हुए 4 खालिस्तानी आतंकवादी

हरियाणा में गिरफ्तार हुए 4 खालिस्तानी आतंकवादी

Follow us on:

चंडीगढ़ (मा.स.स.). हरियाणा के सीएम सिटी में पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। करनाल पुलिस ने मधुबन थाना क्षेत्र से चार संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आतंकवादी किसी बड़े आतंकी हमले की फिराक में थे।आतंकियों के तार पाकिस्तान से भी जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। पकड़े गए आतंकियों में परमिंदर, अमनदीप और गुरप्रीत पंजाब के फिरोजपुर जिले के मक्कू गांव के रहने वाले हैं। जबकि चौथा आतंकी भूपिंदर पटिया बीट लुधियाना का रहने वाला है। इनमें गुरप्रीत और अमनदीप सगे भाई बताए जा रहे हैं।

एसपी गंगाराम पुनिया ने बताया कि चारों आरोपियों पाकिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा के इशारे पर काम कर रहे थे। रिंदा ने ही इन्हें असलहा सप्लाई किया था और उसे आदिलाबाद (तेलंगाना) में पहुंचाने का काम सौंपा था। इसके बदले चारों को मोटी रकम मिलनी थी। इससे पहले भी आरोपी नांदेड़ के पास ऐसी कन्साइनमेंट पहुंचा चुके हैं। रिंदा इन्हें ड्रोन से सप्लाई करता था और मोबाइल ऐप से लोकेशन सेंड करता था। उसके बाद यह विस्फोटक को बताई हुई लोकेशन तक पहुंचाते थे।

तलाशी में आंतकवादियों के पास से तीन आईईडी, एक देसी पिस्तौल, 31 कारतूस, एक लाख 30 हजार रुपये की नकदी और छह मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। कार में तीन लोहे के कंटेनर मिले हैं, जिसमें प्रत्येक का वजन करीब ढाई किलो बताया जा रहा है। इसमें विस्फोटक सामग्री बताई जा रही है। करनाल में विस्फोटकों की बरामदगी पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कहा कि आरोपियों को हरियाणा से गुजरते समय विस्फोटकों के साथ पकड़ा गया है। पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है। वहीं गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा पुलिस ने बसताड़ा टोल प्लाजा के पास एक इनोवा गाड़ी को रोकने के बाद चार आतंकवादियों को पकड़ने के सफलता हासिल की है। सुबह चार बजे सुरक्षा एजेंसियों की सूचना मिलने के बाद हरियाणा पुलिस ने कार्रवाई की।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सुप्रीम कोर्ट ने राजीव गांधी हत्याकांड में शामिल पेरारिवलन को किया रिहा

नई दिल्ली (मा.स.स.). राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी एजी पेरारिवलन की 31 साल से अधिक …