शनिवार , मई 21 2022 | 10:08:17 PM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / प्रशांत किशोर ने नई पार्टी की जगह किया 3000 किलोमीटर की पैदल यात्रा का ऐलान

प्रशांत किशोर ने नई पार्टी की जगह किया 3000 किलोमीटर की पैदल यात्रा का ऐलान

Follow us on:

पटना (मा.स.स.). चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार में जन सुराज को लेकर अपने प्लान का खुलासा कर दिया है। उन्होंने किसी नई पार्टी का ऐलान तो नहीं किया, लेकिन यह संकेत दिया है कि वह अगले 3-4 महीनों में ऐसा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि बिहार को बदलने की सोच रखने वाले 17 हजार से अधिक लोगों को जोड़ा गया है। वह सभी से चर्चा करेंगे और यदि इनमें से अधिकांश की राय बनती है तो किसी संगठन या पार्टी का गठन किया जा सकता है। प्रशांत किशोर ने 3 हजार किलोमीटर की पैदल यात्रा का भी ऐलान किया है। इसकी शुरुआत 2 अक्टूबर को पश्चिमी चंपारण से होगी।

प्रशांत ने आगे कहा कि मैं और मेरे साथियों के साथ पिछले 4-5 महीनों से करीब 17 हजार लोगों को चिन्हित किया है। उनसे संपर्क बनाया है। आने वाले 3-4 महीनों में मैं व्यक्तिगत रूप से इनमें से ज्यादातर लोगों से मिलने वाला हूं। उनसे बात करने वाला हूं और जन सुराज की सोच है आगे बिहार में उसे उतारने के लिए मैं बात करने वाला हूं। इस संबंध में पिछले 3 दिनों में करीब 150 लोगों से मेरी मुलाकात हुई है। सैंपल के तौर पर करीब 17 हजार लोग हमारे साथ समाज के अलग-अलग तबके से जुड़े हैं। इनमें कुछ राजनीतिक और गैरराजनीतिक भी हैं। मेरा पिछले 3 दिन का अुनभव रहा है कि करीब 90 फीसदी लोग इस बात से इत्तेफाक रखते हैं कि बिहार में सामूहिक रूप से एक नई सोच और नए प्रयास की जरूरत है।

अगर राजनीतिक पार्टी का ऐलान हुआ तो वह प्रशांत किशोर की पार्टी नहीं होगी। वह उन लोगों की पार्टी होगी, जो बिहार में बदलाव, सुराज और नई सोच की बात का समर्थन करते हैं। अभी कोई पार्टी नहीं है और न ही कोई मंच। आप मुझे बिहार में एक पॉलिटिकल एक्टिविस्ट के तौर पर देख सकते हैं। मेरा नीतीश कुमार से कोई निजी मतभेद नहीं है। नीतीश कुमार दिल्ली आते हैं और लोग कहने लगते हैं कि मैं जदयू जॉइन करूंगा। लेकिन, यह खाली अफवाहे हैं।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

निर्माणाधीन पुल का हिस्सा जरा सी बारिश में गिरा

पटना (मा.स.स.). बिहार के भागलपुर-खगड़िया के बीच गंगा नदी पर बन रहा फोरलेन पुल बारिश-आंधी …