शुक्रवार , मई 20 2022 | 05:55:33 AM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / मुस्लिम युवती से शादी करने पर दलित युवक की सरेआम हत्या

मुस्लिम युवती से शादी करने पर दलित युवक की सरेआम हत्या

Follow us on:

हैदराबाद (मा.स.स.). एक मुस्लिम लड़की से शादी के बाद एक हिंदू युवक की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. घटना हैदराबाद के सरूरनगर की है, जहां नागराजू नाम के युवक को उसके ही साले ने रॉड और चाकू मारकर सरेआम मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

नागराजू और उसकी पत्नी बाइक से जा रहे थे. तभी दूसरी बाइक पर बैठे दो युवकों ने उनका पीछा किया और उन्हें रोक लिया. दोनों युवकों ने नागराजू पर हमला कर दिया. युवती के भाई और उसके रिश्तेदार ने ही इस हमले को अंजाम दिया. हैरानी वाली बात है कि यह घटना सरेराह हुई, महिला वहां मौजूद लोगों से हाथपांव जोड़ती रही, रोती रही, गिड़गिड़ाती रही लेकिन कोई उसकी मदद को नहीं आया. आखिर युवक की जान चली गई और उसे खून से लथपथ छोड़कर आरोपी वहां से भाग गए. पुलिस ने बताया कि अपराधियों ने नागराजू के सिर पर लोहे की रॉड से वार किया और उस पर चाकू से हमला भी किया. मारा गया युवक माला समुदाय से था, जिसे राज्य में अनुसूचित जाति के रूप में वर्गीकृत किया गया है.

दलित युवक नागराजू (25) ने 4 महीने पहले 31 जनवरी को सैयद अश्रीन सुल्ताना उर्फ पल्लवी (23) से प्रेम विवाह किया था. दोनों के परिवार इनकी शादी से खुश नहीं थे, इसीलिए ये दोनों अपने परिवार से अलग रहते थे. नागराजू के परिजन ने बताया कि दोनों कॉलेज के दिनों से एक-दूसरे से प्यार करते थे, दोनों ने पुराने शहर के आर्य समाज मंदिर में शादी की थी. मृतक के परिजन ने आरोप लगाया कि चूंकि नागराजू हिंदू था और लड़की मुस्लिम थी इसलिए लड़की के परिवार ने लड़के की हत्या कर दी. उनके पूरे परिवार को गिरफ्तार करके सजा दी जाए.

तेलंगाना के भाजपा विधायक राजा सिंह ने हत्या को अंजाम देने वालों की गिरफ्तारी की मांग की है. उन्होंने कहा कि क्या यह परिवार के सदस्य थे, या कुछ धार्मिक समूहों ने परिवार को सलाह दी थी? क्या किसी समूह ने उनसे आर्थिक मदद का वादा किया था? इस हत्या की पूरी जांच होनी चाहिए.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us