बुधवार , मई 18 2022 | 10:54:17 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / व्लादिमीर पुतिन ने इजरायल से मांगी माफी

व्लादिमीर पुतिन ने इजरायल से मांगी माफी

Follow us on:

मास्को (मा.स.स.). रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के उस बयान पर खेद जताया है जिसमें जर्मनी के तानाशाह एडोल्फ हिटलर को यहूदी मूल का बताया गया था। लावरोव के इस बयान पर इजरायल ने कड़ा विरोध जताया था और रूसी राजदूत को तलब कर माफी मांगने के लिए कहा था। रूसी विदेश मंत्री का बयान आने के बाद दोनों देशों के रिश्तों में खटास आ गई थी।

बेनेट के ऑफिस द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि पुतिन ने यूनाइटेड नेशंस और रेड क्रॉस मानवीय गलियारे के माध्यम से घायल नागरिकों सहित नागरिकों को निकालने की इजाजत देने का वादा किया था। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के साथ एक कॉल के बाद बेनेट ने पुतिन से बात की है। बता दें कि इजरायली नेता संघर्ष में मध्यस्थ के रूप में अपनी भूमिका निभा रहा है। यही नहीं रूस के कई अमीर पश्चिमी देशों के प्रतिबंध लगाए जाने के बाद अब इजरायल में शरण लिए हुए हैं। रूसी राष्‍ट्रपति पुतिन ने फोन पर इजरायल के पीएम से माफी मांगी जिसे बेनेट ने स्‍वीकार कर लिया। लावरोव की इस यहूदी विरोधी टिप्‍पणी के बाद इजरायल की मध्‍यस्‍थ की भूमिका पर संदेह के बादल उमड़ने लगे थे। लावरोव ने इटली के एक न्‍यूज चैनल को दिए साक्षात्‍कार में कहा था कि रूस ने यूक्रेन को नाजी विचारधारा से मुक्‍त कराने के लिए हमला किया है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

मोदी ने समकक्ष शेर बहादुर के साथ नेपाल में रखी बौद्ध संस्कृति और विरासत केंद्र की आधारशिला

काठमांडू (मा.स.स.). प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने नेपाली समकक्ष शेर बहादुर देउबा के …