शुक्रवार , मई 20 2022 | 07:18:07 AM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / केंद्र सरकार ने दी दिल्ली के विधायकों की वेतन वृद्धि को मंजूरी

केंद्र सरकार ने दी दिल्ली के विधायकों की वेतन वृद्धि को मंजूरी

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.).  देश की राजधानी दिल्ली में विधायकों की सैलरी बढ़ाने को लेकर सहमति बन गई है। जल्द ही दिल्ली के विधायकों की सैलरी 54 हजार से बढ़कर 90 हजार हो जाएगी। विधायकों की सैलरी बढ़ाने के प्रस्ताव पर दिल्ली सरकार का कहना है कि यह अब भी बाकी दूसरे राज्यों के मुकाबले कम है।

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि दूसरे राज्यों से अभी भी दिल्ली के विधायकों का वेतन कम है, जबकि तेलंगाना में 2.50 लाख, महाराष्ट्र में 2.32 लाख रुपये, उत्तर प्रदेश के अंदर 1.87 लाख और जम्मू कश्मीर आदि में 1.60 लाख रुपये वेतन है। बता दें कि आम आदमी पार्टी ने 2015 में सत्ता में आने के बाद दिल्ली विधानसभा से विधायकों का वेतन बढ़ाने के लिए एक बिल पास किया, जो केंद्र सरकार को भेजा था। केंद्र की अनुमति पर अब विधायकों को विधानसभा क्षेत्र अलाउंस 18 हजार से बढ़ाकर 25 हजार, कन्वेंस अलाउंस 6 हजार से बढ़ाकर 10 हजार, टेलीफोन अलाउंस 8 हजार से 10 हजार, सेक्रिटिएट अलाउंस 10 हजार से बढ़ाकर 15 हजार हो सकेगा। सभी भत्ते, आफिस और सेक्रेटिएट आदि का किराया मिलाकर पहले के 54 हजार रुपये की जगह बढ़कर 90 हजार करने की केंद्र सरकार ने अनुमति दे दी है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बिल्डिंग अग्निकांड में मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 हुई, सिर्फ 7 की हो सकी पहचान

नई दिल्ली (मा.स.स.). दिल्ली में शुक्रवार को मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास तीन मंजिला कॉमर्शियल …