मंगलवार , मई 17 2022 | 09:01:31 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / कल शाहबाज शरीफ की ताजपोशी के साथ ही उन पर मनी लॉन्ड्रिंग केस में तय होंगे आरोप

कल शाहबाज शरीफ की ताजपोशी के साथ ही उन पर मनी लॉन्ड्रिंग केस में तय होंगे आरोप

Follow us on:

इस्लामाबाद (मा.स.स.). पाकिस्तान में पिछले डेढ़ महीने से चल रहा राजनीतिक संकट बेशक अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग और इमरान खान के कुर्सी से हटने के बाद लगभग खत्म हो गया है, लेकिन इसमें अब भी कुछ सस्पेंस बाकी है. यही वजह है कि लोग पाकिस्तान की राजनीति में नजर बनाए हुए हैं. दरअसल इमरान के आउट होने के बाद विपक्षी दलों ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग –एन के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री का उम्मीदवार बनाया है, लेकिन इन सबके बीच शाहबाज शरीफ को एक झटका लगा है. शाहबाज शरीफ को कल मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपित किया जाना है. उन्हें अपने बेटे हमजा शरीफ के साथ कल लाहौर हाई कोर्ट में कल तलब किया गया है.

यह महज इत्तेफाक है या कुछ और लेकिन सबकी नजर अब कल पर टिकी हैं. क्योंकि एक तरफ जहां कल नेशनल असेंबली में शाहबाज शरीफ प्रधानमंत्री के रूप में चुने जाएंगे, तो वहीं दूसरी तरफ कोर्ट में कल उन पर मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोप भी तय होना है. अब देखना है कि कोर्ट कल क्या करता है. रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) ने दिसंबर 2019 में शाहबाज शरीफ और उनके बेटे पर  मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाते हुए कार्रवाई शुरू की थी. तब उनकी और उनके बेटे हमजा की कुल 23 संपत्तियों को एनएबी ने जब्त कर लिया था. यही नहीं सितंबर 2020 में शाहबाज की गिरफ्तारी भी हुई थी. वह कुछ दिन जेल भी रहे. पिछले साल लाहौर हाई कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी. इस मामले में सुनवाई चलती रही. अब इसमें आरोप तय किए जाने हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अटकलें हैं कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के प्रमुख बिलावल भुट्टो को पाकिस्तान का डिप्टी प्राइम मिनिस्टर या विदेश मंत्री बनाया जा सकता है. वह पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो और पूर्व राष्ट्र आसिफ अली जरदारी के बेटे हैं.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पाकिस्तान में दो सिखों की अज्ञात हमलावरों ने गोली मार की हत्या

इस्लामाबाद (मा.स.स.). पाकिस्तान के पेशावर में 2 सिखों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। …