शनिवार , मई 21 2022 | 09:58:03 PM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / मोहाली धमाके में टीएनटी इस्तेमाल का शक, दो संदिग्ध गिरफ्तार

मोहाली धमाके में टीएनटी इस्तेमाल का शक, दो संदिग्ध गिरफ्तार

Follow us on:

चंडीगढ़ (मा.स.स.). मोहाली में पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस विंग के मुख्यालय पर बीती रात धमाके पर आज (मंगलवार को) पंजाब पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. पंजाब के डीजीपी ने कहा कि इस मामले में हमारे पास सुराग हैं और जल्द ही हम इस मामले को सुलझा लेंगे. इस्तेमाल किए गए विस्फोटक में टीएनटी होने का शक है. हम इस मामले को जल्द सुलझाने के लिए काम कर रहे हैं.

मोहाली में पंजाब इंटेलिजेंस के दफ्तर पर सोमवार रात को रॉकेट लांचर से किया गया हमला चलती कार से किया गया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार, हमला करने वाले स्विफ्ट कार में आए थे और उन्होंने चलती कार से ही इमारत को निशाना बनाया था। यह वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। वहीं रॉकेट लांचर से हमले की सूचना के बाद मोहाली ही नहीं बल्कि ट्राइसिटी के अधिकारी हरकत में आ गए। एसएसपी चंडीगढ़ कुलदीप सिंह चहल, एसएसपी मोहाली विवकेशील सोनी ने मौके पर पहुंचकर सारे तथ्यों की पड़ताल की।

मोहाली पुलिस के मुताबिक सोमवार देर शाम करीब सात बजकर 45 मिनट पर विस्फोट की सूचना मिली। जब यह हमला हुआ उस समय अधिकतर मुलाजिम मुख्यालय से घर निकल गए थे। केवल सुरक्षा में तैनात स्टाफ ही वहां पर तैनात था। पुलिस ने बताया कि रॉकेट नुमा हथियार 25-30 मीटर की दूरी से फेंका गया, जिससे यह सीधे इमारत की खिड़की और शीशे को तोड़ते हुए मुख्यालय के मेज के पास गिरा। हमले के तुरंत बाद सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंचे और तत्काल पूरे एरिया को पुलिस ने घेर लिया।

पंजाब पुलिस की खुफिया इकाई के हेडक्वॉर्टर में हुए ब्लास्ट का एक सुराग पिज्जा डिलिवरी से मिला है। धमाके से कुछ मिनट पहले ही हेडक्वॉर्टर से एक पिज्जा ऑर्डर किया गया था। इसी संकेत के आधार पर दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच पंजाब पुलिस के अधिकारी कर रहे हैं।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सुप्रीम कोर्ट ने नवजोत सिंह सिद्धू को सुनाई एक साल की सजा

चंडीगढ़ (मा.स.स.). 34 साल पुराने रोडरेज के केस में पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रेसिडेंट नवजोत …