शनिवार , मई 21 2022 | 09:40:28 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / पिछले कुछ दिनों में योगी आदित्यनाथ का ट्विटर अकाउंट सहित 5 की हुई हैकिंग

पिछले कुछ दिनों में योगी आदित्यनाथ का ट्विटर अकाउंट सहित 5 की हुई हैकिंग

Follow us on:

लखनऊ (मा.स.स.). ट्विटर पर लगातार आधिकारिक अकाउंट्स का हैक होना जारी है। सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार का खाता हैकिंग का शिकार हुआ। खास बात है कि कुछ ही दिनों पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय का सोशल मीडिया अकाउंट हैक हो गया था। इसके अलावा पंजाब कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट में भी सोमवार को संदिग्ध गतिविधियां देखी गई। इस दौरान यूपी सरकार के खाते से कई अलग-अलग पोस्ट की गई।

खास बात है कि बीते कुछ दिनों में माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म्स पर प्रभावी अकाउंट्स का हैक होना चिंता का कारण बन गया है। इससे पहले भारतीय मौसम विज्ञान विभाग और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग और भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के ट्विटर अकाउंट हैक होने की खबरें सामने आई थी। हैकर्स ने UGC के खाते से लंबा थ्रेड पोस्ट किया था, जिसमें कई लोगों को टैग किया गया था।

सीएम योगी का खाता हैक होने के कुछ समय बाद ही रिस्टोर कर लिया गया था। सरकार की तरफ से जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, ‘असामाजिक तत्वों की तरफ से 9 अप्रैल 12.30 बजे मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक करने का प्रयास किया गया, जिन्होंने कुछ ट्वीट पोस्ट किए थे और उन्हें बाद में रिकवर कर लिया गया था।’ उत्तर प्रदेश के सीएम ऑफिस का ट्विटर हैंडल हैक होने के 48 घंटे के बाद यूपी गवर्नमेंट का ट्विटर हैंडल हैक किया गया है। उत्तर प्रदेश प्रशासन में सोमवार सुबह की सुबह 11 बजे के आसपास तब खलबली मची जब यूपी सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर हैकर्स ने कब्जा कर लिया।

लखनऊ में साइबर पुलिस स्टेशन में अज्ञात लोगों को खिलाफ IT एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस मामले की जांच डीजीपी दफ्तर के एक्सपर्ट्स की टीम करेगी। वहीं, यूपी सरकार का कहना था कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी में जुटे क्षमता से अधिक नमाजी, यासीन ने कहा, ‘’हम मस्जिद के लिए हमेशा लड़ते रहेंगे’

लखनऊ (मा.स.स.). वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में शुक्रवार यानी जुमे के दिन 1200 से ज्यादा …