बुधवार , मई 18 2022 | 10:55:37 PM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़े, लेकिन चिंता करने की जरुरत नहीं : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़े, लेकिन चिंता करने की जरुरत नहीं : अरविंद केजरीवाल

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). देश में एक बार फिर कई राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ते नजर आ रहे हैं. जिनमें राजधानी दिल्ली भी शामिल है. इसे लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने दिल्ली-महाराष्ट्र समेत कुल पांच राज्यो को चिट्ठी भी लिखी है. राजधानी में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान भी सामने आया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कोरोना के बढ़ते मामलों पर जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, घबराने की कोई जरूरत नहीं है. हम लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं. अगर हालात काबू से बाहर होते हैं तो हम इसे लेकर जरूरी कदम उठाएंगे. उन्होंने कहा कि फिलहाल कोरोना मामले इतनी तेजी से नहीं बढ़ रहे हैं.

दिल्ली में पिछले एक हफ्ते के दौरान कोरोना मामलों में तेजी देखने को मिली है. पॉजिटिविटी रेट में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है. आंकड़ों की बात करें तो दिल्ली में 2 अप्रैल को कोरोना के 114 नए मामले सामने आए थे, वहीं पॉजिटिविटी रेट 0.71% था. करीब 10 दिन बाद 11 अप्रैल को राजधानी में कुल 137 नए मामले सामने आए. वहीं पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 2.70% हो गया है. फिलहाल दिल्ली में कुल 601 एक्टिव कोरोना केस हैं. दिल्ली के अलावा गुजरात, हरियाणा, केरल, मिजोरम महाराष्ट्र और कुछ अन्य राज्यों में भी कोरोना मामलों में तेजी देखी जा रही है. इसे लेकर केंद्र की तरफ से राज्य सरकारों को अलर्ट किया गया है. सभी राज्यों से कहा गया है कि वो सतर्कता बरतें और इस चीज की जांच करें कि आखिर मामले क्यों बढ़ रहे हैं. राज्य सरकारों को इसके लिए अलग से गाइडलाइन जारी करने को भी कहा गया है. वहीं इसी बीच गुजरात में कोरोना के नए वेरिएंट XE का एक मरीज मिला है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंता और ज्यादा बढ़ गई है.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बिल्डिंग अग्निकांड में मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 हुई, सिर्फ 7 की हो सकी पहचान

नई दिल्ली (मा.स.स.). दिल्ली में शुक्रवार को मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास तीन मंजिला कॉमर्शियल …