मंगलवार , मई 17 2022 | 10:31:42 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / कोर्ट में उठी मथुरा की शाही ईदगाह के सर्वे की मांग

कोर्ट में उठी मथुरा की शाही ईदगाह के सर्वे की मांग

Follow us on:

लखनऊ (मा.स.स.). उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद के बाद अब मथुरा की शाही ईदागाह के सर्वे की मांग भी हुई है. कोर्ट ने इस मामले में मनीष यादव की याचिका को स्वीकार कर लिया है. कोर्ट शाही ईदगाह का वीडियोग्राफी सर्वे कराने की याचिका की सुनवाई 1 जुलाई को करेगा.

इससे पहले गुरुवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि से जुड़े विवाद के मामले में संबंधित अदालत को अस्थाई निषेधाज्ञा के आवेदन और अन्य आवेदन पर चार महीने के भीतर निर्णय करने का निर्देश दिया. जज सलिल कुमार राय ने भगवान श्री कृष्ण विराजमान एवं अन्य द्वारा दायर याचिका पर निर्देश पारित किया. याचिकाकर्ता ने याचिका में कहा था कि मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि की 13 एकड़ भूमि पर सुन्नी वक्फ बोर्ड से जुड़े लोगों को जाने से रोकने से संबंधित अस्थाई निषेधाज्ञा के उनके आवेदन पर निचली अदालत द्वारा निर्णय नहीं किया जा रहा है.

एक अर्जी में मथुरा की जिला अदालत में चल रहे सभी मुकदमों को सूचीबद्ध कर एकसाथ सुनवाई करने की मांग की गई है. दूसरी में विवादित जगह पर मुस्लिम पक्ष का प्रवेश प्रतिबंधित करने की मांग की गई है. हाईकोर्ट ने इन दोनों अर्जियों का निस्तारण चार महीने में करने का आदेश दिया है. याचिका में कहा गया है कि 1968 में श्री कृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान और ईदगाह ट्रस्ट के मध्य समझौते (डिक्री) को रद किया जाए.

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट ने ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे पर रोक लगाने से किया इनकार

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

हिन्दू पक्ष का दावा, ज्ञानवापी में मिले मूर्तियों के अवशेष

लखनऊ (मा.स.स.). वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद का दूसरे दिन का सर्वे का काम पूरा हो …