मंगलवार , मई 17 2022 | 09:21:54 AM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / सुरक्षाबलों ने मार गिराया कश्‍मीरी पंड‍ित राहुल बट की हत्या में शामिल आतंकवादी

सुरक्षाबलों ने मार गिराया कश्‍मीरी पंड‍ित राहुल बट की हत्या में शामिल आतंकवादी

Follow us on:

जम्मू (मा.स.स.). जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता म‍िली है। सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को एनकाउंटर के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों में एक ने हाल ही में कश्मीर में घुसपैठ की थी। पुलिस ने बताया क‍ि इलाके में कार्रवाई जारी है। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके के घेर ल‍िया है। क‍िसी दहशतगर्द के बचने की संभावना नहीं है। उधर, मीड‍िया र‍िपोर्ट के मुताब‍िक, मारे गए आतंक‍ियों का कनेक्‍शन बडगाम में कश्‍मीरी पंड‍ित कर्मचारी राहुल बट की हत्‍या से भी है।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा शुक्रवार को कश्मीरी पंडित समुदाय के सरकारी कर्मचारी राहुल भट के परिजनों से मिले और उन्हें इंसाफ दिलाने का भरोसा दिलाया। जम्मू-कश्मीर प्रशासन जम्मू में राहुल बट की पत्नी को सरकारी नौकरी और परिवार को वित्तीय सहायता भी प्रदान करेगा। इसके अलावा सरकार राहुल बट की बेटी के पढ़ाई का भी खर्च उठाएगी। जम्‍मू-कश्‍मीर के उप राज्‍यपाल कार्यालय की ओर से इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी गई है।

प्रदेश के बड़गाम जिले में गुरुवार को 35 साल के कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या को लेकर तनाव बढ़ गया है। राहुल बट की हत्या के विरोध में शुक्रवार को प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत नौकरी करने वाले 350 कश्मीरी पंडितों ने एलजी को अपना सामूहिक  त्यागपत्र भेज दिया है।

यह भी पढ़ें : कोर्ट में उठी मथुरा की शाही ईदगाह के सर्वे की मांग

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

परिसीमन आयोग ने जारी की अंतिम रिपोर्ट, साल के अंत तक चुनाव संभव

जम्मू (मा.स.स.). जम्मू-कश्मीर परिसीमन आयोग अपना कार्यकाल खत्म होने से एक दिन पहले विधानसभा सीटों …