शनिवार , मई 21 2022 | 09:39:52 PM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / अकेले ही 16 मार्च को शपथ लेंगे पंजाब के भावी मुख्यमंत्री भगवंत मान

अकेले ही 16 मार्च को शपथ लेंगे पंजाब के भावी मुख्यमंत्री भगवंत मान

Follow us on:

चंडीगढ़ (मा.स.स.). पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार के गठन की तैयारियां तेज हैं. आम आदमी पार्टी के विधायकों ने भगवंत मान को अपना नेता चुना है. 16 मार्च को भगवंत मान शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में शपथ लेने वाले हैं.  आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान बुधवार को अकेले शपथ लेंगे. पार्टी सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी.

पहले ऐसा दावा किया जा रहा था कि भगवंत मान से साथ 6 मंत्री भी शपथ ले सकते हैं. लेकिन आम आदमी पार्टी की ओर से कार्यक्रम में बदलाव किया गया है. आम आदमी पार्टी के नेता ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा भगवंत मान के मंत्रिमंडल का शपथ समारोह बाद में होगा, जिसमें 17 सदस्य हो सकते हैं. अरविंद केजरीवाल की आप ने पंजाब में 92 सीटें जीती हैं ,जहां पार्टी का वोट शेयर 42.4 प्रतिशत रहा. शनिवार को मान ने राजभवन में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया.

भगवंत मान 16 मार्च को दोपहर 12.30 बजे शहीद भगत सिंह नगर जिले के स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए तैयार हैं. राजभवन के बाहर मीडिया को संबोधित करते हुए मान ने कहा, “हमने राज्यपाल को शपथ ग्रहण समारोह के स्थान और समय के बारे में भी सूचित किया. मैंने पंजाब के सभी लोगों को इस ऐतिहासिक अवसर के लिए खटकर कलां आने के लिए आमंत्रित किया है. 16 मार्च को हम और हमारे मंत्री ही नहीं, पंजाब के सभी लोग पंजाब को फिर से समृद्ध बनाने की शपथ लेंगे. हम सब मिलकर पंजाब को समृद्ध बनाएंगे.”

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सुप्रीम कोर्ट ने नवजोत सिंह सिद्धू को सुनाई एक साल की सजा

चंडीगढ़ (मा.स.स.). 34 साल पुराने रोडरेज के केस में पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रेसिडेंट नवजोत …