शुक्रवार , मई 20 2022 | 07:00:29 AM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / भारत सरकार ने मुश्‍ताक अहमद जरगर को घोषित किया आतंकवादी

भारत सरकार ने मुश्‍ताक अहमद जरगर को घोषित किया आतंकवादी

Follow us on:

जम्मू (मा.स.स.). गृह मंत्रालय ने मुश्ताक अहमद जरगर को आतंकी घोषित कर दिया है. मुश्ताक अल-मुजाहिदीन का संस्थापक और चीफ कमांडर है. गृह मंत्रालय ने बड़ा फैसला करते हुए मुश्ताक अहमद जरगर को आतंकी घोषित कर दिया है. जरगर को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 के तहत आतंकवादी घोषित किया गया है.

बता दें कि जरगर को 1999 के इंडियन एयरलाइंस के प्लेन हाईजैक में रिहा किया गया था. बता दें कि मुश्ताक अहमद जरगर उन आतंकवादियों में से एक था, जिन्हें 1999 में इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट हाईजैक मामले में यात्रियों की सुरक्षित वापसी के लिए भारत सरकार को रिहा करना पड़ा था. 24 दिसंबर 1999 को काठमांडू से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट को आतंकियों ने हाईजैक कर लिया था. इसकी लैंडिंग अफगानिस्तान के कंधार में कराई थी. उस वक्त भी अफगानिस्तान में तालिबानी शासन था. इसके बाद यात्रियों की सुरक्षित वापसी के लिए सरकार ने मसूद अजहर, अहमद ओमर सईद शेख, मुश्ताक अहमद जरगर जैसे आतंकवादियों को रिहा किया था.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सुरक्षाबलों ने पहले खोजी लम्बी सुरंग और अब 265 फीट लंबा ऑक्सीजन पाइप

जम्मू (मा.स.स.). पाकिस्तान की नापाक हरकतों को सीमा पर तैनात भारतीय जवान लगातार कुचलते आ …