बुधवार , मई 18 2022 | 09:15:10 PM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / बिल्डिंग अग्निकांड में मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 हुई, सिर्फ 7 की हो सकी पहचान

बिल्डिंग अग्निकांड में मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 हुई, सिर्फ 7 की हो सकी पहचान

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). दिल्ली में शुक्रवार को मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास तीन मंजिला कॉमर्शियल बिल्डिंग में आग लग गई। हादसे में 31 लोगों की जलकर मौत हो गई। इनमें से सिर्फ 7 लोगों की पहचान हो पाई है। बाकी 20 मृतकों की पहचान DNA टेस्ट से होगी। लापता लोगों की यह लिस्ट संजय गांधी हॉस्पिटल ने तैयार की है। यह लिस्ट उन लोगों की शिकायतों के आधार पर बनाई गई है, जो इस बिल्डिंग में काम करने वाले अपने परिजन की तलाश कर रहे हैं।

बिल्डिंग का मुख्य दरवाजा दाईं ओर की गली से होकर जाता है। मेन गेट की एंट्री इतनी संकरी है कि एक बार में एक ही व्यक्ति या तो अंदर जा सकता है या बाहर आ सकता है। मेन गेट के अंदर घुसते हुए ही दाईं तरफ लिफ्ट थी और सामने सीढ़ियां जो ऊपर के फ्लोर की तरफ जा रही थीं। सीढ़ियों की चौड़ाई करीब 3 फुट ही है। यहां से करीब 150 लोगों को रेस्क्यू किया गया। 100 लोगों की टीम इसके लिए तैनात की गई। दिल्ली पुलिस ने घटनास्थल से संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया, ताकि घायलों को तेजी से अस्पताल तक पहुंचाया जा सके।

यह भी पढ़ें : बिप्लब देब के इस्तीफे के बाद माणिक साहा बने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कुतुब मीनार को विष्णु स्तंभ बता पढ़ी हनुमान चालीसा

नई दिल्ली (मा.स.स.). दिल्ली स्थित कुतुब मीनार परिसर में हिन्दू संगठनों ने हनुमान चालीसा का …