गुरुवार , जनवरी 20 2022 | 08:16:58 PM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / कांग्रेस पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए घोषित की 86 प्रत्याशियों की सूची

कांग्रेस पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए घोषित की 86 प्रत्याशियों की सूची

चंडीगढ़ (मा.स.स.). आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने 86 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। इसके मुताबिक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर पूर्व से लड़ेंगे। बता दें कि पंजाब में सभी 117 सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होगा। 10 मार्च को नतीजे आएंगे। कांग्रेस ने आगामी पंजाब चुनावों में जिन 86 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है उनमें मुख्यमंत्री चन्नी का नाम भी शामिल है।

इसके मुताबिक सीएम चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब एससी से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुईं एक्टर सोनू सूद की बहन मालविका सूद मोगा से चुनाव लड़ेंगी। कैदान सीट से प्रताप सिंह बाजवा चुनावी मैदान में उतरेंगे। कांग्रेस ने पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा को डेरा बाबा नानक से और ओम प्रकाश सोनी को अमृतसर सेंट्रल से राज्य चुनावों के लिए मैदान में उतारा है। परगट सिंह जालंधर कैंट से और ओम प्रकाश सोनी अमृतसर सेंट्रल से चुनाव लड़ेंगे।

पंजाब में विधानसभा चुनावों में बमुश्किल एक महीना दूर है, ऐसे में कोरोना वायरस बीमारी की स्थिति पर बढ़ती चिंताओं के बावजूद, सभी राजनीतिक हलकों ने अपनी चुनावी तैयारियों को तेज कर दिया है। इस साल, पंजाब के लिए लड़ाई अधिक तेज है क्योंकि राज्य किसानों के विरोध जैसे कई मुद्दों से जूझ रहा है, जबकि सत्तारूढ़ खेमा कड़वी अंदरूनी लड़ाई से निपट रहा है। कांग्रेस पार्टी ने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के नेतृत्व में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद गुरुवार को पंजाब में अपने उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया था।

घटनाक्रम से परिचित पार्टी पदाधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि कुछ मौजूदा विधायकों को दोबारा टिकट देने पर आम सहमति नहीं बनी। पंजाब में विधानसभा चुनाव एक ही चरण में 14 फरवरी को होने हैं। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी। 2017 के विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने 77 सीटें जीतकर राज्य में पूर्ण बहुमत हासिल किया था और 10 साल बाद शिरोमणि अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी की सरकार को बाहर कर दिया था। आम आदमी पार्टी (आप) 20 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, उसके बाद शिअद ने 15 सीटों पर जीत हासिल की। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को तीन सीटें मिली हैं।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

मुख्यमंत्री चन्नी की रिश्तेदारों से ईडी ने जब्त किया 10 करोड़ से अधिक का नगद

चंडीगढ़ (मा.स.स.). पंजाब में विधानसभा चुनाव सिर पर है और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के …