गुरुवार , जनवरी 20 2022 | 08:28:08 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / हिन्दुओं के पलायन के आरोपी सपा प्रत्याशी नाहिद हसन को पुलिस ने किया गिरफ्तार

हिन्दुओं के पलायन के आरोपी सपा प्रत्याशी नाहिद हसन को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लखनऊ (मा.स.स.). चुनाव की तारीख की घोषणा होने के बाद तमाम पार्टियों में सरगर्मी तेज हो गई है, साथ ही पार्टी के नेताओं के दल बदलने का सिलसिला भी जारी है. चुनाव की तमाम खबरों के बीच सपा के नाहिद हसन की गिरफ्तारी की खबर आ रही है, पुलिस ने सपा के उम्मीवार नाहिद हसन को गिरफ्तार कर लिया है. सपा ने नाहिद हसन को दोबारा से कैराना सीट से टिकट दिया है. उनकी गिरफ्तारी की खबर से राजनीतिक गलियारे में चर्चा का माहौल बना हुआ है, और तमाम पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी शुरू हो गया है.

सपा ने नाहिद हसन का नाम शामली जिले की कैराना सीट के लिए दोबारा घोषित किया है. नाहिद हसन के खिलाफ पहले से ही पुलिस में कई आपराधिक मामले भी दर्ज हैं. बीजेपी ने सपा द्वारा नाहिद हसन को टिकट दिए जाने के फैसले को समाजवादी पार्टी का “जिन्नावाद” बताया है, साथ ही उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि कैराना में पलायन के मास्टर माइंड नाहिद हसन को सपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है. कई बीजेपी नेताओं ने समाजवादी पार्टी के नाहिद हसन को दोबारा टिकट दिए जाने पर सवाल भी खड़े किए हैं. यही नहीं, उनपर जमीन खरीदने के मामले में धोखाधड़ी का भी केस दर्ज है, शामली जिले की विशेष अदालत से उन्हें भगोड़ा भी घोषित किया जा चुका है. वर्तमान में नाहिद हसन कैराना से समाजवादी पार्टी के वर्तमान विधायक हैं एवं उनकी मां इसी क्षेत्र से पूर्व सांसद भी रह चुकी हैं.

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी इस मामले में गंभीर आरोप लगाते हुए एक ट्वीट में कहा है कि, “अखिलेश यादव ने अपनी सरकार में जिस कैराना से हिन्दुओं को पलायन करने पर मजबूर किया था आज उसी विधानसभा क्षेत्र से कुख्यात गैंगस्टर को प्रत्याशी बनाकर समाजवादी पार्टी कैराना को फिर से उसी कालखंड में ले जाना चाहती है!”

आपको बता दें कि, नाहिद हसन ने जनवरी 2020 में अदालत में सरेंडर किया था, वो काफी समय से फरार चल रहे थे, और करीब एक महीने से अधिक समय के बाद उन्हें जमानत मिली थी, साथ ही फरवरी 2021 में यूपी पुलिस ने नाहिद हसन, उनकी मां और 38 अन्य लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा ने स्टार प्रचारकों की सूची में अजय मिश्र टेनी को नहीं दी जगह

लखनऊ (मा.स.स.). भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार 19 जनवरी को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव …