मंगलवार , मई 17 2022 | 10:52:35 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / पाकिस्तान की पंजाब विधानसभा में बाल खींचे गए और चले थप्पड़

पाकिस्तान की पंजाब विधानसभा में बाल खींचे गए और चले थप्पड़

Follow us on:

इस्लामाबाद (मा.स.स.). पाकिस्तान के पंजाब विधानसभा में शनिवार के दिन इमरान खान की पार्टी पीटीआई के नेताओं ने मर्यादाओं को तार-तार कर दिया। एसेंबली में सेशन शुरू होते ही पीटीआई नेता वेल पर आ धमके और डिप्टी स्पीकर मोहम्मद मजरी की थप्पड़ों से पिटाई करनी शुरू कर दी। इतना ही नहीं पीटीआई के नेता अपने साथ लोटा लेकर आए थे। उन्होंने पहले लोटा फेंककर हमला किया और जब इससे भी मन नहीं भरा तो वेल पर आकर डिप्टी स्पीकर के बाल खींच डाले और थप्पड़ों की बरसात कर दी।

दरअसल, लाहौर हाई कोर्ट के निर्देश पर पंजाब के लिए नया मुख्यमंत्री चुना जाना है। जिसे लेकर शनिवार को सत्र बुलाया गया। पाकिस्तान के पंजाब में मुख्यमंत्री पद के लिए हमला शाहबाज और चौधरी परवेज इलाही के बीच मुकाबला है। इस सत्र की अध्यक्षता डिप्टी स्पीकर मोहम्मद मजरी कर रहे थे। हमजा पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज और अन्य पार्टियों के उम्मीदवार हैं। जबकि, पीएमएल-क्यू और पीटीआई पार्टी इलाही को समर्थन दे रही है।

जैसे ही सत्र शुरू हुआ, पहले से तैयारी करके बैठे पीटीआई नेताओं ने विधानसभा में हंगामा करना शुरू कर दिया। नेशनल एसेंबली में अविश्वास प्रस्ताव के लिए पीटीआई छोड़कर विपक्षी खेमे में गए नेताओं पर हमला बोलते हुए पीटीआई नेताओं ने शोर मचाना शुरू कर दिया। जब डिप्टी स्पीकर ने पीटीआई नेताओं को ऐसा करने से रोका तो वो डिप्टी स्पीकर मजरी पर लोटा फेंकने लग गए। जब इससे भी उनका मन नहीं भरा तो वेल पर आकर डिप्टी स्पीकर की पिटाई शुरू कर दी।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीटीआई के नेताओं ने मजरी पर थप्पड़ों की बारिश शुरू कर दी। उनके बाल भी खींचे गए। इस दौरान विधानसभा में सिविल ड्रेस में मौजूद पुलिसकर्मियों ने मोर्चा संभाला और किसी तरह डिप्टी स्पीकर को बचाकर विधानसभा भवन से बाहर लेकर आए। कुछ देर बाद जब सत्र शुरू हुआ तो पीटीआई नेता सदन से नदारद रहे। जिसके बाद बिना कोई फैसले के सत्र को स्थगित करना पड़ा।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पाकिस्तान में दो सिखों की अज्ञात हमलावरों ने गोली मार की हत्या

इस्लामाबाद (मा.स.स.). पाकिस्तान के पेशावर में 2 सिखों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। …