मंगलवार , मई 17 2022 | 09:26:09 AM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा पर पथराव व आगजनी, कई पुलिसकर्मी भी घायल

हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा पर पथराव व आगजनी, कई पुलिसकर्मी भी घायल

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा के दौरान बवाल हुआ है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक शोभायात्रा में लोगों के ऊपर पत्थरबाजी की गई, उनके ऊपर कांच की बोतले फेंकी गई और आगजनी भी हुई. आला अधिकारी मौके पर हैं और स्थिति अंडर कंट्रोल है. पुलिस ने कहा है कि अतिरिक्त फोर्स की तैनाती भी की गई है. पुलिस के मुताबिक कुशल सिनेमा के पास शाम लगभग 5-5:30 बजे ये घटना हुई है. दिल्ली के सेंट्रल डिस्टिक और नार्थ ईस्ट डिस्टिक (जहां दिल्ली दंगे हुए थे) पर भारी फोर्स को तैनात किया गया है.

पुलिस ने दंगों को लेकर पूरी दिल्ली में अलर्ट जारी किया है, संवेदनशील स्थानों पर पुलिस फोर्स बढ़ाई गई है. विशेष पुलिस कमिश्नर, कानून व्यवस्था दीपेंद्र पाठक ने कहा है कि दिल्ली में स्थिति नियंत्रण में है. हम शांति समितियों के साथ बातचीत कर शांतिपूर्ण माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं और सभी से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने बयान जारी कर कहा है कि हालात अभी नियंत्रण में हैं, बवाल करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी. उन्होंने ये भी कहा है कि दिल्ली के बाकी इलाकों में भी सुरक्षा को और मजबूत किया जाएगा. पुलिस ने बयान में बताया है कि बवाल के दौरान कई पुलिसकर्मियों को चोट आयी हैं.

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव के दौरान शोभा यात्रा निकालते वक्त एक संप्रदाय विशेष के लोगों ने पथराव कर दिया. इस घटना में पुलिसकर्मी सहित कई लोग घायल हुए हैं जिन्हें बाबू जगजीवन राम अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. वहीं, आपको बता दें कि दो साल पहले भी दिल्लीवासियों ने दंगों का गहरा दंश झेला है. फरवरी, 2020 में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के समर्थकों एवं विरोधियों के बीच हिंसा के बाद सांप्रदायिक दंगा भड़क गया था जिसमें कम से कम 53 लोगों की जान चली गई थी और 700 से अधिक घायल हुए थे.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पार्टी के अंदर रखें अपनी बात, बाहर एक हो बयान : सोनिया गांधी

जयपुर (मा.स.स.). सोनिया गांधी ने सभी नेताओं से कहा कि हमें सुधारों की सख्त जरुरत …