बुधवार , मई 18 2022 | 09:40:40 PM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / हनुमान जन्मोत्सव पर हमले में शामिल थे नाबालिग, शाहीन बाग में भी यहीं से गए थे बच्चे

हनुमान जन्मोत्सव पर हमले में शामिल थे नाबालिग, शाहीन बाग में भी यहीं से गए थे बच्चे

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). दिल्ली के जहांगीपुरी में हनुमान जन्मोत्सव पर शोभायात्रा पर पत्थरबाजी और हिंसा के मामले में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने नया दावा किया है। आयोग के प्रमुख ने ट्वीट किया है कि इस हिंसा में बच्चों और नाबालिगों का इस्तेमाल किया गया था। उन्होंने कहा है कि इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

बाल अधिकारी निकाय प्रमुख प्रियांक कानूनगो ने रविवार को ट्वीट किया, “एनसीपीसीआर ने कल दिल्ली में हुए दंगों में इस्तेमाल किए जा रहे नाबालिगों और बच्चों का संज्ञान लिया गया है। हम इस मामले में आवश्यक कार्रवाई कर रहे हैं। ” कानूनगो का ट्वीट सोशल मीडिया पर कई वीडियो सामने आने के बाद आया है जिसमें बच्चों को शनिवार के दिन हुई हिंसा में भाग लेते हुए दिखाया गया है। एक वीडियो में शोभायात्रा में शामिल लोगों पर पत्थरबाजी करने वालों में बच्चे और नाबालिग भी दिख रहे हैं।

जहांगीरपुरी में जिस कुशल चौक, सी ब्लॉक में हनुमान जन्मोत्सव की शोभा यात्रा के दौरान हिंसा हुई, उसका कनेक्शन साल-2020 में दिल्ली में हुए दंगों से भी रहा है। ये खुलासा साल 2020 के दंगों की जांच के दौरान हुआ था। जिसकी रिपोर्ट पुलिस ने तैयार की थी। दिल्ली पुलिस ने 2020 दंगों को लेकर तैयार रिपोर्ट में यह खुलासा किया था कि सीएए/एनआरसी हिंसा के दौरान कुशल चौक से कुछ संदिग्ध लोगों को, महिलाओं, बच्चों और पुरुषों के साथ शाहीन बाग प्रोटेस्ट में शामिल करने के लिए बसों में भरकर लाया गया, जिसकी संख्या सैकड़ों में बताई गई थी।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अतिक्रमण हटाने गई टीम पर पथराव के बाद आप विधायक अमानतुल्लाह गिरफ्तार

नई दिल्ली (मा.स.स.). कालिंदी कुंज थाना क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के दौरान पुलिस …