मंगलवार , मई 17 2022 | 10:36:25 AM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / कुछ दिन पहले जयश्री राम पर बवाल, अब झंडा लगाने को लेकर झड़प

कुछ दिन पहले जयश्री राम पर बवाल, अब झंडा लगाने को लेकर झड़प

Follow us on:

मुंबई (मा.स.स.). महाराष्ट्र के अमरावती जिले के अचलपुर शहर में धार्मिक झंडे हटाने को लेकर दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद कर्फ्यू लगा दिया गया. दोनों गुटों के लोगों ने एक दूसरे पर पथराव किया जिसके बाद उन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव ने बताया कि रविवार आधी रात को हुई इस घटना के बाद दोनों समूहों के 22 लोगों को हिरासत में लिया गया है और अब स्थिति नियंत्रण में है. घायलों की सही संख्या अभी पता नहीं चल पाई है, लेकिन इसमें कुछ पुलिस वाले भी हैं. पुलिस के मुताबिक, स्थानीय निवासी हर साल विभिन्न त्योहारों के दौरान अमरावती जिला मुख्यालय से 48 किलोमीटर दूर अचलपुर के मुख्य द्वार पर खिड़की गेट और दूल्हा गेट के ऊपर विभिन्न धर्मों के झंडे लगाते हैं.

एक पुलिस निरीक्षक ने कहा, ”रविवार आधी रात को, कुछ असामाजिक तत्वों ने धार्मिक झंडे हटा दिये, जिसके बाद कहा-सुनी हो गई, जो देखते ही देखते पथराव में बदल गई. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे.” हालांकि, एसआरपीएफ (राज्य रिजर्व पुलिस बल) और स्थानीय पुलिस के समय पर हस्तक्षेप करने के बाद स्थिति काबू में आ गई.

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही अमरावती में दो गुटों में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचारों की कहानी पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर विवाद हो गया था.  यहां के अचलपुर इलाके में फिल्म देखने के बाद थिएटर से निकले कुछ युवाओं ने जय श्री राम के नारे लगाए तो इस पर वहां मौजूद कुछ लोग नाराज हो गए और नौबत मारपीट कर आ पहुंची. बाद में पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया था.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सचिन वझे ने एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा से 45 लाख में करवाई थी मनसुख की हत्या

मुंबई (मा.स.स.). राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मनसुख हिरेन हत्या मामले में पूर्व एनकाउंटर स्‍पेशलिस्‍ट …