मंगलवार , मई 17 2022 | 10:14:55 AM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / राज्यसभा जाना चाहते हैं कांग्रेस छोड़ आप में शामिल हुए पूर्व मंत्री जगमोहन कंग

राज्यसभा जाना चाहते हैं कांग्रेस छोड़ आप में शामिल हुए पूर्व मंत्री जगमोहन कंग

Follow us on:

चंडीगढ़ (मा.स.स.). पंजाब के पूर्व मंत्री जगमोहन कंग ने आम आदमी पार्टी (आप) से राज्यसभा सीट के लिए दावा ठोका है। उन्होंने कहा कि राजनीति में मेरा लंबा सियासी अनुभव है। राज्यसभा सदस्य के लिए इसकी जरूरत होती है। हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि उन्हें राज्यसभा की टिकट मिलती है या नहीं, यह फैसला आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल करेंगे। कंग जल्द उनसे मुलाकात कर सकते हैं।

कंग ने टिकट कटने पर पंजाब चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ AAP जॉइन कर ली थी। पंजाब में 5 राज्यसभा सीटें खाली हो रही हैं। पंजाब में मिली 92 सीटों के लिहाज से आप के ही कैंडिडेट जीतने की उम्मीद जताई जा रही है। पूर्व मंत्री जगमोहन कंग ने कहा कि वह 47 साल कांग्रेस में रहे। 1974 में उन्हें तत्कालीन मुख्यमंत्री ज्ञानी जैल सिंह कांग्रेस में लाए थे। इसके बाद वह लगातार कांग्रेस के लिए काम करते रहे। मैंने काफी धक्के खाए हैं। इसीलिए पंजाब के मौजूदा CM भगवंत मान ने मुझे आम आदमी पार्टी में शामिल करवाया। उस वक्त भी उन्होंने मेरी तारीफ की थी।

कंग पंजाब चुनाव में कांग्रेस के टिकट बंटवारे के बाद ही चर्चा में आ गए थे। वह खरड़ सीट से बेटे के लिए टिकट मांग रहे थे। हालांकि कांग्रेस ने विजय टिंकू को दे दी। इसके बाद कंग ने बगावत कर दी। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व CM चरणजीत चन्नी ने उनकी टिकट कटवाई। इसके बाद उन्होंने चमकौर साहिब से चन्नी को चुनाव हरवाने का ऐलान किया। मतगणना हुई तो चन्नी चमकौर साहिब सीट हार गए।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पंजाब पुलिस ने तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी के लिए नहीं लिया था कोर्ट से ऑर्डर

चड़ीगढ़ (मा.स.स.). भाजपा के नेता तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी के मामले में पंजाब पुलिस की …