सोमवार , मई 16 2022 | 10:47:02 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / अमरोहा और संभल में होली के जुलूस पर पथराव, कई घायल

अमरोहा और संभल में होली के जुलूस पर पथराव, कई घायल

Follow us on:

लखनऊ (मा.स.स.). उत्तर प्रदेश के अमरोहा में होली के जुलूस को लेकर दो  समुदायों के लोग आपस में भिड़ गए और इस दौरान दूसरे संप्रदाय के लोगों ने पथराव कर दिया, जिसमें दो लोग घायल हो गए। सूत्रों के अनुसार होली का जुलूस दूसरे संप्रदाय के क्षेत्र से निकल रहा था।उसी समय उस संप्रदाय के कुछ लोगों ने जुलूस में बज रहे डीजे की आवाज को बंद करने के लिए कहा, जिसको लेकर तनाव की स्थिति पैदा हो गई। तभी आस-पास के घरों से जुलूस पर पत्थर फेंके गए, जिसमें दो लोग घायल हो गए।

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस तत्काल घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने बताया कि अमरोहा शहर के मोहल्ला छंगा दरवाजा में होली के त्योहार पर डीजे की धुनों पर थिरक रहे योगी समर्थकों पर दूसरे समुदाय के लोगों ने जमकर पथराव कर मारपीट भी की। इसमें कम से कम दो लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की जानकारी मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर शुक्ला ने मौके पर पहुंच कर डीजे को कब्जे में ले लिया और इस मामले में वैधानिक कार्यवाही शुरू कर दी। इस दौरान होली के पर्व पर जिलाधिकारी बालकृष्ण त्रिपाठी के आवास पर अधिकारियों का होली मिलन समारोह चल रहा था। उसी समय होली के जुलूस पर पथराव की सूचना अधिकारियों को दे दी गई।

बाद में विवाद बढ़ने पर पुलिस मौके पर पहुंची। इधर जिलाधिकारी ने इस घटना के बारे कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। अपर पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर शुक्ला ने कहा कि नमाज के समय डीजे बजाने को लेकर यह विवाद हुआ। उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई कर घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है।

इसी प्रकार की घटना संभल में भी देखने को मिली। यहां मस्जिद पर होली का रंग डालने का आरोप लगाकर पथराव व मारपीट की गई। दूसरे संप्रदाय के लोगों ने जुलूस के साथ चल रहे लाउड स्पीकर आदि को भी भारी नुकसान पहुंचाया है। इस हमले में भी जुलूस के साथ चल रहे कई लोग घायल हुए हैं। अमरोहा और संभल दोनों ही स्थानों पर समाचार लिखे जाने तक स्थिति तनावपूर्ण किन्तु नियंत्रण में थी।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

यूपी के सरकारी एवं अर्ध-सरकारी स्कूलों में लगेगी ऑनलाइन अटेंडेंस, प्रदेश सरकार ने बनाया एक्शन प्लान

लखनऊ (मा.स.स.). योगी सरकार इस वक्त एक्शन मोड़ में नजर आ रही है. जब से …