सोमवार , मई 16 2022 | 10:46:26 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / आम आदमी पार्टी का पाकिस्तान में भी हुआ गठन

आम आदमी पार्टी का पाकिस्तान में भी हुआ गठन

Follow us on:

इस्लामाबाद (मा.स.स.). देश की राजधानी दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी के बारे में तो आपने सुना होगा. अरविंद केजरीवाल ने कैसे दिल्ली की सत्ता हासिल की, ये बात तो आपको पता ही होगी. लेकिन क्या आपको पता है केजरीवाल की तर्ज पर अब पाकिस्तान में भी आम आदमी पार्टी बन गई है. पाकिस्तान में आम आदमी पार्टी को शुरू किया है सेना के एक रिटायर्ड जनरल ने. आइए इस पार्टी के बारे में विस्तार से बताते हैं.

पाकिस्तान में पिछले कुछ दिनों से इमरान सरकार के खिलाफ भारी विरोध हो रहा है. पाकिस्तान के आर्थिक हालात को लेकर जमात-ए-इस्लामी ने इमरान खान सरकार के खिलाफ बड़े स्तर पर विरोध-प्रदर्शन की तैयारी कर रही है. इस सबके बीच पूर्व सेना अधिकारी और राजनयिक रिटायर्ड मेजर जनरल साद खट्टक ने पाकिस्तान आम आदमी मूवमेंट (PAAM) पार्टी की घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी का मकसद सामंती राजनीति को खत्म कर आम आदमी को सत्ता में लाना है. खट्टक श्रीलंका में पाकिस्तान के उच्चायुक्त रह चुके हैं. अपने 35 साल के सैन्य करियर के दौरान, खट्टक ने विभिन्न ऑपरेशनल ट्रेनिंग, लीडरशीप और कई असाइंमेंट पर काम किया. वो बलूचिस्तान और FATA (2018 में बलूचिस्तान में शामिल) में सुरक्षा और आतंकवाद विरोधी अभियानों में सक्रिय रूप से शामिल रहे.

पाकिस्तानी अखबार डॉन में छपी एक खबर के अनुसार, कराची प्रेस क्लब में अपनी पार्टी के शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए खट्टक ने कहा कि हमारी पार्टी जनता के सच्चे प्रतिनिधि दल के रूप में उभरेगी और आम लोगों को सत्ता में लाएगी. उन्होंने कहा कि ‘समय आ गया है कि परिवारों, सामंतों और पूंजीपतियों के वर्चस्व वाली राजनीति को समाप्त करके राजनीति में नए खून को मौका दिया जाए.’ सेवानिवृत्त जनरल ने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि देश के सत्तारूढ़ अभिजात वर्ग ने राजनीति में आम आदमी को का महत्व खत्म कर दिया है.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चीनी राष्ट्रपति मानसिक बीमारी सेरेब्रल एन्यूरिज्म से हैं पीड़ित

बीजिंग (मा.स.स.). चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग खतरनाक दिमागी बीमारी से ग्रस्त हैं। इस बीमारी …