सोमवार , मई 16 2022 | 11:08:44 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तराखंड / मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा से मैदान में, भाजपा ने जारी की 59 प्रत्‍याशियों की सूची

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा से मैदान में, भाजपा ने जारी की 59 प्रत्‍याशियों की सूची

Follow us on:

देहरादून (मा.स.स.). भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड चुनाव के लिए गुरुवार को उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। इसके लिए 59 उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं। 11 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम को लेकर अभी तक कुछ तय नहीं हो पाया है। माना जा रहा है कि पार्टी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर प्रदेश में राजनीतिक तापमान को बढ़ाने की कोशिश में है। ब्राह्मण 15 और बनिया से तीन उम्मीवार बनाए गए हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी खटीमा से चुनाव लड़ेंगे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और धामी सरकार में मंत्री मदन कौशिक को हरिद्वार से चुनावी मैदान में उतारा गया है। इसके अलावा पार्टी ने यमुनोत्री से केदार सिंह रावत, बद्रीनाथ से महेंद्र भट्‌ट, थराली से गोपालनाथ टामटा, रूद्रप्रयाग से भरत सिंह चौधरी, घनशाली से शक्तिलाल शाह और नरेंद्रनगर से सुबोध उनियाल को टिकट दिया गया है। मसूरी से गणेश जोशी को टिकट दिया गया है। जोशी पूर्व सैनिक रहे हैं। स्वामी एतिश्वरानंद को भी टिकट दे दिया गया है। डॉ. धन सिंह रावत को भी टिकट दिया गया है। चौबट्‌टाखाल से सतपाल महाराज को टिकट दिया गया है।

पार्टी की ओर से जारी होने वाली सूची में कई विधायकों के नाम कटने की उम्मीद की जा रही थी। भाजपा के सीनियर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पहले ही पार्टी हाईकमान को पत्र लिखकर आगामी विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार न बनाए जाने की अपील की थी। वे प्रदेश में पार्टी को चुनाव जिताने के लिए काम करना चाहते हैं। भाजपा की पहली सूची में 10 फीसदी से अधिक महिलाओं को टिकट दिया गया है। इसके अलावा 10 सीटों पर नए उम्मीदवार दिए गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक करीब एक दर्जन सीटों पर अभी तक उम्मीदवारों को लेकर पेंच फंसा है। पार्टी वहां पर अपने उम्मीदवार को लेकर मंथन कर रही है। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में भी इन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल नहीं होने की बात कही जा रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि इन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम अगली सूची में जारी किए जाएंगे। प्रदेश की 70 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा ने इस बार 60 पार का नारा दिया है। इसको देखते हुए हर सीट पर अलग-अलग उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई। अमित शाह और अध्यक्ष जेपी नड्‌डा की समीक्षा के बाद भी नाम सामने नहीं आया है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार पहुचेंगे अपने पैतृक गांव

लखनऊ (मा.स.स.). योगी आदित्यनाथ साल 2017 में यूपी के सीएम बनने से पहले एक बार …