सोमवार , मई 16 2022 | 10:48:19 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / अखलेश यादव ने आजम खान के करीबियों को टिकट देने से किया इनकार

अखलेश यादव ने आजम खान के करीबियों को टिकट देने से किया इनकार

Follow us on:

लखनऊ (मा.स.स.). उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी में मुस्लिम चेहरा माने जाने वाले आजम खान नाराज हैं. एक हिन्दी समाचार चैनल के अनुसार मुलायम सिंह यादव परिवार के सबसे करीबी रहे आजम खान और अखिलेश यादव के बीच दरार आ गई है. क्योंकि आजम खान ने अपने करीबियों के लिए करीब एक दर्जन सीटें मांगी थी. जिसके लिए अखिलेश यादव ने मना कर दिया है. लिहाजा आजम खान नाराज बताए जा रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अखिलेश और आजम खान के बीच विवाद की मुख्य वजह टिकटों की मांग है. जिसको लेकर आजम खान नाराज हैं. असल में अभी आजम खान जेल में बंद हैं और वह अपने 12 करीबियों और समर्थकों के लिए टिकट की मांग कर रहे थे. लेकिन राज्य में कई दलों के साथ गठबंधन करने के बाद अखिलेश यादव इतनी सीटें उन्हें देने के पक्ष में नहीं हैं. जिसके बाद चर्चा है कि उन्होंने अखिलेश यादव से दूरी बना ली है. बताया जा रहा है कि आजम खान इमरान मसूद, कादिर राणा जैसे नेताओं के संपर्क में हैं. असल में राज्य में पूर्व मंत्री रहे और समाजवादी पार्टी के दिग्गज आजम खान इस समय जेल में हैं और उन्होंने 2019 का लोकसभा चुनाव जीता था. इसके बाद उन्हें अपनी सीट छोड़नी पड़ी थी. जिसके बाद एसपी ने उनकी पत्नी को टिकट दिया और वह चुनाव जीतने में सफल रही. वहीं आजम खां रामपुर विधानसभा सीट पर 9 बार चुनाव जीत चुके हैं और वह तीन बार कैबिनेट मंत्री रहे हैं.

वहीं आजम खां फिलहाल सीतापुर जेल में बंद हैं और राज्य के विधानसभा चुनाव में उनके रामपुर से चुनाव लड़ने की चर्चा है. हालांकि कुछ नेताओं का कहना है कि आजम खान अपने बेटे और बहू को चुनाव लड़ा सकते हैं. उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान भी एसपी विधायक रह चुके हैं. लेकिन फर्जी जन्मतिथि प्रमाण पत्र मामले में उनकी विधायकी रद्द कर दी गई थी और दो दिन पहले ही आजम खान के बेटे को जेल से रिहा किया गया है.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

यूपी के सरकारी एवं अर्ध-सरकारी स्कूलों में लगेगी ऑनलाइन अटेंडेंस, प्रदेश सरकार ने बनाया एक्शन प्लान

लखनऊ (मा.स.स.). योगी सरकार इस वक्त एक्शन मोड़ में नजर आ रही है. जब से …