शुक्रवार , मई 20 2022 | 06:30:46 AM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / सुप्रीम कोर्ट ने रोकी जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण पर बुलडोजर की कार्रवाई

सुप्रीम कोर्ट ने रोकी जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण पर बुलडोजर की कार्रवाई

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). MCD ने जहांगीरपुरी इलाके में आज अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया है। यहां आज सुरक्षा का कड़ा पहरा है। अर्धसैनिक बलों के साथ पुलिसकर्मियों ने सड़कों पर बैरिकेडिंग कर रखी है। इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। कई लोगों ने विरोध जताया। उनका कहना है कि कई साल से दुकानें लगाकर गरीब बच्चों का पेट पाल रहे थे। आज बिना बताए दुकानें तोड़ने आ गए। खास बात यह है कि मस्जिद और मंदिर के पास बने अवैध निर्माण को भी तोड़ा गया है।

जहांगीरपुरी में बुधवार को दिल्ली नगर निगम (MCD) ने अवैध निर्माण गिराने की कार्रवाई शुरू की। एक घंटे के भीतर ही सुप्रीम कोर्ट ने इस ऑपरेशन पर रोक लगा दी। सुप्रीम कोर्ट उस याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है, जिसमें दंगे के आरोपियों के घर गिराने का विरोध किया गया है। अदालत ने कहा कि कल सुनवाई तक जहांगीरपुरी में यथास्थिति बरकरार रखी जाए। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद जहांगीरपुरी में MCD की कार्रवाई कुछ जगहों पर जारी थी। जब याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट को इस बात की जानकारी दी तो CJI एनवी रमना ने तुरंत रजिस्ट्रार को आदेश दिया कि MCD, दिल्ली पुलिस और मेयर तक हमारा आदेश तुरंत पहुंचाया जाए। सुप्रीम कोर्ट के पहले ऑर्डर के करीब 2 घंटे बाद निगम की कार्रवाई पूरी तरह रोकी गई।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बिल्डिंग अग्निकांड में मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 हुई, सिर्फ 7 की हो सकी पहचान

नई दिल्ली (मा.स.स.). दिल्ली में शुक्रवार को मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास तीन मंजिला कॉमर्शियल …