शुक्रवार , मई 20 2022 | 06:15:56 AM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / राज ठाकरे ईद पर मंदिरों में कराएंगे लाउडस्पीकर पर महाआरती, कई मस्जिदों ने कम की आवाज

राज ठाकरे ईद पर मंदिरों में कराएंगे लाउडस्पीकर पर महाआरती, कई मस्जिदों ने कम की आवाज

Follow us on:

मुंबई (मा.स.स.). महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे के बयान से शुरू हुआ लाउडस्पीकर विवाद महाराष्ट्र में और गहराता दिखाई दे रहा है। राज ठाकरे की पार्टी तीन मई यानी ठीक ईद के दिन ही पूरे महाराष्ट्र के मंदिरों में एक साथ महाआरती करेगी। मनसे नेता बाला नांदगांवकर ने कहा है कि उनकी पार्टी मौजूदा कानून, या कोई नया दिशानिर्देश हो तो उसके तहत पुलिस से महाआरती आयोजित करने की अनुमति मांगेगी।

महाराष्ट्र में लाउड स्पीकर को लेकर जारी विवाद के बीच मुंबई में मौजूद 72 फीसदी मस्जिदों ने अजान के दौरान लाउड स्पीकर की आवाज कम कर ली है। इसके अलावा कई मस्जिदों ने सुबह की अजान के लिए लाउड स्पीकर का इस्तेमाल बंद कर दिया है। मुंबई पुलिस द्वारा हाल में जारी किए गए सर्वे में ये बात सामने आई है। महाराष्ट्र पुलिस का ये सर्वे ऐसे समय पर आया है जब ऑल इंडिया सुन्ना जमीयतुल उलेमा संगठन की मुंबई शाखा ने मुंबई पुलिस से लाउड स्पीकर के इस्तेमाल को लेकर परमिशन मांगी है। संगठन ने कहा कि कुछ लोग नमाज के दौरान लाउड स्पीकर का इस्तेमाल बंद कराना चाहते हैं इसलिए उन्होंने मुंबई पुलिस से इजाजत चाहिए।

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ने सभी पुलिस इकाइयों को लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर उच्चतम न्यायालय के दिशानिर्देशों तथा कानून को कड़ाई से लागू करने का निर्देश दिया।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सचिन वझे ने एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा से 45 लाख में करवाई थी मनसुख की हत्या

मुंबई (मा.स.स.). राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मनसुख हिरेन हत्या मामले में पूर्व एनकाउंटर स्‍पेशलिस्‍ट …