सोमवार , मई 16 2022 | 11:47:02 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / उ.प्र. के लिए भाजपा की 85 प्रत्याशियों की तीसरी सूची में कानपुर से सभी संभावितों को टिकट

उ.प्र. के लिए भाजपा की 85 प्रत्याशियों की तीसरी सूची में कानपुर से सभी संभावितों को टिकट

Follow us on:

लखनऊ (मा.स.स.). भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर आज यानि शुक्रवार को अपने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. हाल ही में पुलिस की नौकरी से वीआरएस लेकर आए चर्चित असीम अरुण को कन्नौज से प्रत्याशी बनाया गया है. तो वहीं कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आईं अदिति सिंह को रायबरेली से उम्मेदवार बनाया गया. वहीं तीसरी लिस्ट में पार्टी ने हाल ही में विधानसभा उपाध्यक्ष के पद और समाजवादी पार्टी से इस्तीफ़ा देकर बीजेपी में आने वाले नितिन अग्रवाल को हरदोई सदर से पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है. वहीं बिधूना से रिया शाक्य को टिकट दिया है. रिया शाक्य भाजपा छोड़ सपा में शामिल होने वाले विधायक विनय शाक्य की बेटी है.

जारी की गई लिस्ट में 85 टिकटों में 15 महिलाओं के नाम पर मुहर लगी है. बीजेपी की तीसरी सूची में पिछड़े वर्ग के लोधी, पटेल और मौर्य-कुशवाहा पर भरोसा जताया गया है. बीजेपी की सूची में दूसरे दलों से आये नेताओं को तरजीह दी गयी है. एक समय बसपा के ताकतवर नेता माने जाने वाले रामवीर उपाध्याय चंद दिनों पहले ही बीजेपी का दामन थामा था. रामवीर उपाध्याय को सादाबाद से टिकट दिया गया है. भाजपा ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए नया कैम्पेन सॉन्ग लॉन्च किया। इसमें ‘यूपी फिर मांगे भाजपा सरकार…’  का नारा दिया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज मतदान के पहले चरण के लिए नामांकन का कार्यक्रम संपन्न होकर दूसरे चरण का नामांकन शुरू हो गया है।

भाजपा ने अपनी प्रचार सामग्री के शुभारंभ के साथ चुनाव प्रचार के लिए थीम सॉन्ग को भी आज लॉन्च किया है। उन्होंने दावा किया हि उनकी सरकार ने 43 लाख गरीबों को मकान दिया। 2 करोड़ 61 लाख गरीबों को घरों में शौचालय दिए। 1 करोड़ 56 लाख परिवारों को निशुल्क रसोई गैस कनेक्शन, 9 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना और मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना से 5 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा कवर भी दिया।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

यूपी के सरकारी एवं अर्ध-सरकारी स्कूलों में लगेगी ऑनलाइन अटेंडेंस, प्रदेश सरकार ने बनाया एक्शन प्लान

लखनऊ (मा.स.स.). योगी सरकार इस वक्त एक्शन मोड़ में नजर आ रही है. जब से …