शुक्रवार , मई 20 2022 | 05:32:11 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / योगी का आदेश, उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में मिलेगी वाईफाई की सुविधा

योगी का आदेश, उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में मिलेगी वाईफाई की सुविधा

Follow us on:

लखनऊ (मा.स.स.). उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में वाईफाई, बायोमेट्रिक उपस्थिति का आदेश दिया है. साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना है कि करियर काउंसलिंग पोर्टल जल्द से जल्द विकसित किया जाना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि कक्षा 10 के लिए 2023 तक नया परीक्षा पैटर्न, कक्षा 12 के लिए 2025 तक नया परीक्षा पैटर्न तैयार किया जाना चाहिए. उन्होंने बुधवार को उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में अगले 100 दिनों में वाईफाई की सुविधा देने का निर्देश दिया.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सभी स्कूलों में एक-एक वेबसाइट और सभी छात्रों के लिए ईमेल आईडी होनी चाहिए. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी सरकारी स्कूलों में बायोमीट्रिक उपस्थिति शुरू की जाए. उन्होंने कहा कि करियर परामर्श पोर्टल ‘पंख’,और ई-लाइब्रेरी पोर्टल भी जल्द से जल्द विकसित किया जाए. सीएम ने कहा कि कक्षा 10 बोर्ड के लिए नया परीक्षा पैटर्न 2023 तक लागू किया जाना चाहिए, जबकि कक्षा 12 की परीक्षा के लिए इसे 2025 से लागू किया जाएं. उन्होंने ये निर्देश यहां शिक्षा क्षेत्र में विकास को लेकर दिए. उन्होंने कहा कि सीखने की प्रक्रिया में सुधार, नामांकन बढ़ाने और स्कूल छोड़ने की दर में कमी लाने के लिए एक कार्य योजना तैयार की जानी चाहिए.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य के लिए एक नई खेल नीति जल्द ही तैयार की जानी चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि संभागीय स्तर पर खेल महाविद्यालयों और खेल अकादमियों की स्थापना के लिए सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) मॉडल का पालन किया जाना चाहिए.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के भतीजे की सड़क हादसे में मौत

लखनऊ (मा.स.स.). उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के रहने वाले केंद्रीय गृह राज्य मंत्री …