सोमवार , मई 16 2022 | 11:48:50 AM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / कोरोना के 9 सब वैरिएंट के कारण दिल्ली में बढ़े नए मामले

कोरोना के 9 सब वैरिएंट के कारण दिल्ली में बढ़े नए मामले

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट कहर बरपा रहा है। सरकारी सूत्रों का कहना है कि ओमिक्रॉन के बीए 2.12.1 समेत 9 सब वैरिएंट की उपस्थिति दिल्ली में दर्ज हुई है। इसका खुलासा नमूनों की जीनोम अनुक्रमण के अध्ययन के बाद पता चला है। इससे पहले बुधवार को एक रिपोर्ट सामने आई थी कि जनवरी से मार्च तक दिल्ली में कोरोना से मरने वाले 97 फीसदी लोग ओमिक्रॉन से संक्रमित थे।

रिपोर्ट से पता चला है कि दिल्ली में कई तरह के वेरिएंट सक्रिय हैं। बताया जा रहा है इसके चलते दिल्ली में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। बुधवार को दिल्ली में कोरोना के 1009 केस सामने आए थे। एक शख्स की मौत भी हुई थी। जबकि मंगलवार को दिल्ली में कोरोना केस 600 से थोड़ा ज्यादा थे। आंकड़ों से ये साफ है कि दिल्ली में कोरोना फिर से रफ्तार पकड़ रही है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के करीब ढाई हजार नए मामले सामने आए हैं, ताजा आंकड़ों के मुताबिक, एक दिन में देशभर में 2,380 केस रिकॉर्ड किए गए हैं, जिनमें से 1009 केस सिर्फ दिल्ली के हैं। इसके साथ ही पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 0.38 फीसद पहुंच गया है। इस दौरान 56 लोगों की कोरोना के कारण मृत्यु हो गई।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कुतुब मीनार को विष्णु स्तंभ बता पढ़ी हनुमान चालीसा

नई दिल्ली (मा.स.स.). दिल्ली स्थित कुतुब मीनार परिसर में हिन्दू संगठनों ने हनुमान चालीसा का …