सोमवार , मई 16 2022 | 09:45:42 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / कांग्रेस से जुड़ने के लिए प्रशांत किशोर को तोड़ना होगा ममता का साथ

कांग्रेस से जुड़ने के लिए प्रशांत किशोर को तोड़ना होगा ममता का साथ

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) जल्द कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं। पार्टी के ज्यादातर नेता उन्हें पार्टी में शामिल करने में पक्ष में हैं। उनके विधानसभा और लोकसभा चुनाव की रणनीति की कार्ययोजना का अध्यन करने के लिए गठित समिति ने पार्टी अध्यक्ष को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। रिपोर्ट में उनको पार्टी में शामिल करने पर सहमति जताते हुए पार्टी नेताओं ने कहा कि उन्हें दूसरे राजनीतिक दलों से खुद को अलग करना होगा।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि प्रशांत किशोर कई राजनीतिक दलों के साथ काम कर रहे हैं। इनमें तृणमूल कांग्रेस और तेलंगाना राष्ट्र समिति शामिल हैं। हम चाहते हैं कि वह दूसरे दलों से खुद को अलग कर पूरी तरह सिर्फ कांग्रेस के लए काम करें। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी जल्द इसका औपचारिक ऐलान कर सकती हैं। पार्टी के अंदर उनकी भूमिका कांग्रेस अध्यक्ष और राहुल गांधी के साथ चर्चा के बाद तय की जाएगी।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेसी नेता कमलनाथ ने प्रशांत किशोर यानि पीके के पार्टी में शामिल होने की अटकलों के बीच बड़ा बयान दिया है। पूर्व सीएम ने कहा कि हम किसी पर डिपेंड नहीं करते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी खुद की तैयारी है और हम बीते 6 महीने से मेहनत कर रहे हैं। दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ रतलाम के माता मंदिर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पूजा अर्चना की और आगामी 2023 विधानसभा चुनाव के लिए आर्शीवाद मांगा। रतलाम पहुंचे कमलनाथ ने इससे शहर में रोड़ शो करने के बाद आमसभा को संबोधित किया।

वहीं तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और बंगाल भाजपा इकाई के नेताओं का तर्क है कि कांग्रेस में किशोर के प्रवेश से 2024, के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को पुनर्जीवित करने में कोई मदद नहीं मिलेगी।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

राजीव कुमार होंगे देश के नए मुख्य चुनाव आयुक्त

नई दिल्ली (मा.स.स.). राजीव कुमार को मुख्य चुनाव आयुक्त नियुक्त किया गया है। वे 15 …