शुक्रवार , मई 20 2022 | 06:44:31 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / योगी आदित्यनाथ ने विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद पेश किया सरकार बनाने का दावा

योगी आदित्यनाथ ने विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद पेश किया सरकार बनाने का दावा

Follow us on:

लखनऊ (मा.स.स.). उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में दूसरी बार लगातार जीत दर्ज करने के बाद केंद्रीय पर्यवेक्षक गृह मंत्री अमित शाह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास की सरपरस्ती में गुरुवार शाम को लखनऊ में हुए उत्तर प्रदेश भाजपा विधायक दल की बैठक में कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक बार फिर से विधायक दल का नेता चुना गया. इसके साथ लगातार दूसरी उनके उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री की कुर्सी संभालने का रास्ता साफ हो गया है.

विधायक दल के बैठक के बाद केंद्रीय पर्यवेक्षक गृह मंत्री अमित शाह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने योगी आदित्यनाथ के नवनिर्वाचित विधायक दल का नेता चुने जाने की सूचना दी. उन्होंने बताया कि शाहजहांपुर से 9वीं बार चुनकर विधायक बने सुरेश खन्ना ने योगी आदित्यनाथ के नाम का प्रस्ताव रखा. इसके बाद सभी विधायकों ने इस पर सर्वसम्मति से अपनी मुहर लगा दी. अब योगी आदित्यनाथ राजभवन जाकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. इस दौरान उन्होंने 273 विधायकों के समर्थन वाला पत्र राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को सौंपकर सरकार बनाने का दावा पेश किया.

एक बार फिर से विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायकों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने खुद पर एक बार फिर से भरोसा जताने के लिए पूरी पार्टी का दिल से आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि मुझे विधायक दल का नेता चुनने के लिए मैं आभारी हूं. इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का भी आभार जताया. उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार मिली जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री शाह के नेतृत्व में जीत मिली है. उन्होंने पिछली सरकार की तारीफ करते हुए कहा, यूपी में सुरक्षा का बेहतर माहौल बना है. अमित शाह ने संगठन की नींव मजबूत की है.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के भतीजे की सड़क हादसे में मौत

लखनऊ (मा.स.स.). उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के रहने वाले केंद्रीय गृह राज्य मंत्री …