शनिवार , मई 21 2022 | 08:29:23 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में किया रामपुर के तालाब का जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में किया रामपुर के तालाब का जिक्र

Follow us on:

लखनऊ (मा.स.स.). पीएम नरेंद्र मोदी में रविवार को मन की बात कार्यक्रम में रामपुर के तालाब की चर्चा की। पीएम ने रामपुर के पटवाई क्षेत्र में स्थित ग्राम सभा की जमीन पर बने तालाब और उसके चारों ओर किए गए सुंदरीकरण को लेकर ग्राम वासियों, महिलाओं और बच्चों को हार्दिक बधाई दी। मोदी ने कहा कि ग्राम पंचायत पटवाई में पहले कभी तालाब हुआ करता था, जिस पर गंदगी और कूड़े के ढेर के चलते तालाब गायब हो गया था।

पट चुके तालाब को ग्राम पंचायत वासियों, बच्चों, महिलाओं के प्रयास से खूबसूरत तालाब में परिवर्तित कर दिया। यही नहीं उसके सुंदरीकरण में तमाम चीजें बनाई गई हैं, जिसकी खूबसूरती देखते ही बनती है। इस प्रयास की प्रशंसा करते हुए उन्होंने ग्राम पंचायत और रामपुर वासियों को मुबारकबाद दी। साथ ही उन्होंने इस दौरान पानी और स्वच्छता के महत्व को समझाया। पीएम ने पानी को जीवन का आधार बताते हुए कहा कि यह हमारे वेदों में भी लिखा हुआ है। पानी हर मनुष्य और जीव जीवन का आधार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रशंसा करने पर रामपुरवासी काफी खुश नजर आए।

सभी सुविधाओं से संपन्न यह अमृत सरोवर ग्राम वासियों और आसपास के लोगों के लिए बहुत सुंदर पिकनिक स्पॉट होगा। साथ ही परिवार के साथ नौका विहार एवं खाने-पीने के स्टाल भी आसपास होंगे। इस तरह के 75 अमृत सरोवर पूरे जिले में बनाए जाएंगे। जिले के सभी अमृत सरोवर का काम आजादी का अमृत महोत्सव के पूरा होने के वर्ष 2023 तक पूरा होगा । जिला पंचायत , जिला प्रशासन , ग्राम सभाएं मिलकर इस कार्य को युद्ध स्तर पर पूरा करेंगे। पटवाई स्थित इस अमृत सरोवर की चर्चा पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा की गई है।

केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा में उपनेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कुछ दिन पहले पटवाई स्थित अमृत सरोवर का निरीक्षण किया था। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा और आवाहन एवं योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन एवं स्थानीय लोगों की सहभागिता से बन रहे रामपुर में अमृत सरोवर के निर्माण की प्रगति देखकर काफी तारीफ की थी।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी में जुटे क्षमता से अधिक नमाजी, यासीन ने कहा, ‘’हम मस्जिद के लिए हमेशा लड़ते रहेंगे’

लखनऊ (मा.स.स.). वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में शुक्रवार यानी जुमे के दिन 1200 से ज्यादा …