बुधवार , मई 18 2022 | 10:49:04 PM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / केजरीवाल ने तपसी और स्वरा की फिल्में की थी टैक्स फ्री, फिर द कश्मीर फाइल्स से क्यों नाराज

केजरीवाल ने तपसी और स्वरा की फिल्में की थी टैक्स फ्री, फिर द कश्मीर फाइल्स से क्यों नाराज

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). अरविंद केजरीवाल ने विपक्ष के फिल्म कश्मीर फाइल्स को करमुक्त करने की मांग पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि एक फिल्म निर्देशक करोड़ों कमा रहा है और भाजपा के लोग पोस्टर लगा रहे हैं। अगर सबको फिल्म दिखानी है तो निर्देशक से कहो कि वह यू ट्यूब पर डाल दे, सब मुफ्त में देख पाएंगे। टैक्स में छूट देने की जरूरत क्या है। लेकिन कश्मीरी पंडितों के नाम पर करोड़ों कमाया जा रहा है। केजरीवाल ने कहा कि मैं सभी भाजपा नेताओं और उनके समर्थकों से अपील करता हूं कि वह अपने दिमाग से सोचें।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक तरफ द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री करने से इनकार किया तो दूसरी तरफ इस फिल्म के प्रमोशन को लेकर बीजेपी नेताओं पर सवाल उठाए। उन्होंने बीजेपी नेताओं से पूछा कि क्या यही करने राजनीति में आए थे। हालांकि, विधानसभा में अरविंद केजरीवाल का यह भाषण खत्म ही हुआ था कि सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जाने लगा। सोशल मीडिया यूजर्स ने उन फिल्मों की लिस्ट गिना दी जिन्हें दिल्ली में पिछले कुछ सालों में आम आदमी पार्टी की सरकार ने टैक्स फ्री किया था। इतना ही नहीं अरविंद केजरीवाल ने कब-कब किस फिल्म की तारीफ की और लोगों से देखने की अपील की यह भी गिनाया जा रहा है। लोग सवाल कर रहे हैं कि जब वह दूसरी फिल्मों को टैक्स फ्री कर सकते हैं तो द कश्मीरी फाइल्स को टैक्स मुक्त करने में क्या दिक्कत है?

केजरीवाल सरकार ने दिसंबर 2021 में फिल्म ’83’ को टैक्स फ्री किया था। रणवीर सिंह की यह फिल्म 1983 क्रिकेट विश्वकप में भारत की जीत पर आधारित है। अक्टूबर 2019 में अरविंद केजरीवाल ने तापसी पन्नू की फिल्म ‘सांड की आंख’ को टैक्स फ्री किया था। 2016 में स्वरा भास्कर की फिल्म ‘निल बट्टे सन्नाटा’ को भी टैक्स फ्री घोषित किया गया था। अरविंद केजरीवाल खुद फिल्मों के शौकीन हैं और अक्सर पसंद आने वाली फिल्मों की ट्विटर पर तारीफ करते हुए दूसरे लोगों से भी देखने की अपील करते हैं। अरविंद केजरीवाल आर्टिकल 15, MOM,सीक्रेट सुपरस्टार, मसान, गब्बर इस बैक, वंस अपॉन ए टाइम इन बिहार जैसी फिल्मों की तारीफ कर लोगों से इन्हें देखने की अपील कर चुके हैं।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बिल्डिंग अग्निकांड में मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 हुई, सिर्फ 7 की हो सकी पहचान

नई दिल्ली (मा.स.स.). दिल्ली में शुक्रवार को मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास तीन मंजिला कॉमर्शियल …