शुक्रवार , मई 20 2022 | 07:30:46 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / भाजपा खोज लाई प्रियंका गांधी का पत्र, पेंटिंग खरीदने के लिए राणा कपूर को कहा था धन्यवाद

भाजपा खोज लाई प्रियंका गांधी का पत्र, पेंटिंग खरीदने के लिए राणा कपूर को कहा था धन्यवाद

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दाखिल चार्जशीट के मुताबिक यस बैंक के सह संस्थापक राणा कपूर ने केंद्रीय एजेंसी को बताया कि उन्हें कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा से एम एफ हुसैन की पेंटिंग खरीदने के लिए ‘विवश’ किया गया और तस्वीर से प्राप्त राशि का इस्तेमाल गांधी परिवार ने सोनिया गांधी का न्यूयॉर्क में इलाज कराने के लिए किया था।

यस बैंक के को-फाउंडर राणा कपूर ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने कई खुलासे किए हैं। कपूर ने पूछताछ में कहा कि 2010 में उन्‍हें कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा से 2 करोड़ रुपये में एमएफ हुसैन की एक पेंटिंग खरीदने को ‘मजबूर’ किया गया। ईडी ने कपूर के बयान को मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस में सप्‍लीमेंट्री चार्जशीट का हिस्‍सा बनाया है। चार्जशीट के अनुसार, राणा ने कहा क‍ि पूर्व कांग्रेस सांसद मि‍लिंद देवड़ा ने इस पूरी सौदेबाजी के लिए उनपर दबाव बनाया।

यह जानकारी सामने आने के बाद बीजेपी के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता आरपी सिंह ने एक चिट्ठी साझा की है जो कथित रूप से प्रियंका ने राणा को पेंटिंग खरीदने पर ‘धन्‍यवाद’ देते हुए लिखी। चिट्ठी पर तारीख 4 जून, 2010 की है। इसमें बताया गया है कि हुसैन ने राजीव गांधी का पोर्ट्रेट बनाया था। चिट्ठी में कथित रूप से प्रियंका पूरे लेन-देन का ब्‍यौरा देती हैं जिसमें चेक नंबर व उसकी तारीख व अकाउंट नंबर भी शामिल है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दाऊद इब्राहिम के चार गुर्गों को गुजरात एटीएस ने किया गिरफ्तार, मुंबई बम धमाकों में थे शामिल

अहमदाबाद (मा.स.स.). गुजरात एटीएस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. एटीएस की टीम ने …