शनिवार , मई 21 2022 | 08:55:44 PM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / आप की पंजाब सरकार ने बादल के करीबी को बनाया पटियाला का जेल अधीक्षक

आप की पंजाब सरकार ने बादल के करीबी को बनाया पटियाला का जेल अधीक्षक

Follow us on:

चंडीगढ़ (मा.स.स.). पटियाला जेल में बादल परिवार के करीबी सुच्चा सिंह को अधीक्षक बनाए जाने को लेकर सियासत शुरू हो गई है। पूर्व खेल मंत्री परगट सिंह ने सवाल खड़े करते हुए इस मामले में आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जवाब मांगा है। युवा कांग्रेस ने भी आप पर हमला करते हुए जेल अधीक्षक को बादल परिवार का करीबी बताया और मुख्यमंत्री मान व शिअद प्रधान सुखबीर बादल की दोस्ती का खुलासा होने का आरोप लगाया है।

ड्रग्स मामले में शिअद नेता और पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया पटियाला जेल में बंद हैं। मजीठिया को जेल में वीआईपी सुविधाएं देने के आरोप में हाल ही में जेल मंत्री हरजोत बैंस ने जेल अधीक्षक के पद पर तैनात शिवराज सिंह का तबादला कर दिया था। इसके बाद अब नए जेल अधीक्षक के पद पर बादल परिवार के करीबी कहे जाने वाले सुच्चा सिंह की तैनाती कर दी गई है, जिसके बाद राज्य में सियासत शुरू हो गई है। पूर्व खेल मंत्री और कांग्रेस विधायक परगट सिंह ने ट्वीट कर जेल अधीक्षक की तैनाती पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने पूछा है कि सुखबीर बादल के करीबी सुच्चा सिंह को जेल अधीक्षक क्यों लगाया है? क्या यही बदलाव है जिसको पंजाब के लोग चाहते थे। पंजाब यूथ कांग्रेस ने भी आप सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि इस फैसले से सुखबीर और मान की दोस्ती का खुलासा हो चुका है। पंजाब के लोग जान चुके हैं दोनों के बीच गुप्त समझौता हो गया है।

पटियाला की सेंट्रल जेल में बंद बिक्रम सिंह मजीठिया से मिलने शिअद प्रधान सुखबीर बादल और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर गए थे। इस दौरान उन्होंने जेल अधीक्षक सुच्चा सिंह के घर रुककर मुलाकात की थी। सुच्चा सिंह ने भी बादल परिवार से नजदीकियों को स्वीकार किया है। उनका कहना है कि जेल बंदियों से मुलाकात का उन्हे अधिकार है।

नए जेल अधीक्षक के पद पर विभागीय मंत्री के हस्तक्षेप के बाद तैनाती की गई है। इससे ज्यादा उन्हे कोई जानकारी नहीं है। पीके सिन्हा, एडीजीपी (जेल) पंजाब

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सुप्रीम कोर्ट ने नवजोत सिंह सिद्धू को सुनाई एक साल की सजा

चंडीगढ़ (मा.स.स.). 34 साल पुराने रोडरेज के केस में पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रेसिडेंट नवजोत …