मंगलवार , मई 17 2022 | 11:02:25 AM
Breaking News
Home / राज्य / हरियाणा / हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष बने उदयभान, कुमारी शैलजा ने दिया था इस्तीफा

हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष बने उदयभान, कुमारी शैलजा ने दिया था इस्तीफा

Follow us on:

चंडीगढ़ (मा.स.स.). कांग्रेस ने पंजाब और हिमाचल की स्टेट यूनिट में बड़े बदलावों के बाद अब हरियाणा में समाधान की ओर बढ़ने का फैसला लिया है। दलित समुदाय से आने वाली नेता कुमारी शैलजा का हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा विरोध करते रहे हैं। लेकिन उनके प्रदेश अध्यक्ष पद से हटने के बाद कांग्रेस के सामने नई चुनौती है। दरअसल वह दलित बिरादरी से आती हैं और उन्हें हटाए जाने पर समुदाय की नाराजगी का खतरा है।

ऐसे में कांग्रेस ने एक बीच का रास्ता निकाल लिया है ताकि भूपिंदर सिंह हुड्डा और दलित समुदाय के मतदाताओं दोनों को साधा जा सके। बीते कुछ दिनों में हरियाणा को लेकर सोनिया गांधी के घर पर कई बार मीटिंग हो चुकी हैं। इसी को देखते हुए कांग्रेस ने हरियाणा में बड़ा बदलाव किया है। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता ने हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा का इस्तीफा पार्टी ने मंजूर कर लिया है। पार्टी ने दलित नेता उदयभान को हरियाणा कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया है। इसके अलावा चार कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए गए हैं। जिन्हें पार्टी ने कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है, वे हैं श्रुति चौधरी, राम किशन गुज्जर, जीतेंद्र कुमार भारद्धाज और सुरेश गुप्ता।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

मनोहर लाल ने चंडीगढ़ मुद्दे पर बुलाया हरियाणा विधानसभा का विशेष सत्र

पंचकुला (मा.स.स.). चंडीगढ़ पर पंजाब के दावे के बाद अब हरियाणा सरकार ने भी 5 …