मंगलवार , मई 17 2022 | 09:37:06 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / नहीं हटा मंदिर तो बंद कर देंगे रेलवे स्टेशन : डीआरएम

नहीं हटा मंदिर तो बंद कर देंगे रेलवे स्टेशन : डीआरएम

Follow us on:

लखनऊ (मा.स.स.). आगरा के राजा की मंडी रेलवे स्टेशन को यात्रियों के लिए बंद किया जा सकता है. स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर स्थित मंदिर को लेकर चल रहे विवाद के बीच डीआरएम ने ट्वीट कर यह बात कही है. DRM ने कहा है कि यदि चामुंडा देवी मंदिर नहीं हटाया जाता, तो स्टेशन को यात्री प्रयोग के लिए बंद किया जा सकता है.

डीआरएम ने एक पत्र जारी कर कहा कि मंदिर का क्षेत्रफल 1716 वर्ग मीटर है, इसमें 600 वर्ग मीटर में मंदिर का भवन बना हुआ है. उनके मुताबिक इसमें से 72 वर्ग मीटर अवैध निर्माण प्लेटफॉर्म नंबर एक पर हुआ है. उन्होंने कहा कि यह रेलवे के शेड्यूल ऑफ डायमेंशन का उल्लंघन है. डीआरएम ने पत्र जारी कर इसी 72 वर्ग मीटर अवैध निर्माण को हटाने को कहा है.

उन्होंने कहा कि भारत सरकार की मंशा है कि ट्रेनों की स्पीड 150 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार तक बढ़ाई जाए, लेकिन अवैध निर्माण और पटरी के काफी वक्राकार होने की वजह से ट्रेन की अधिकतम स्पीड 30 किमी प्रतिघंटा ही रहती है. इसके अलावा दैनिक यात्रियों की सुरक्षा के लिए भी यह खतरा है. उन्होंने बताया कि आगरा-दिल्ली मार्ग पर ट्रेनों की गति में सुधार के लिए छह करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं. अगर अवैध निर्माण हट जाता है तो इस ट्रैक पर ट्रेन 150 किमी प्रतिघंटे की रफ़्तार से दौड़ सकती है.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

हिन्दू पक्ष का दावा, ज्ञानवापी में मिले मूर्तियों के अवशेष

लखनऊ (मा.स.स.). वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद का दूसरे दिन का सर्वे का काम पूरा हो …