बुधवार , मई 18 2022 | 10:08:29 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / राकेश टिकैत को मिली जान से मारने की धमकी, परिवार वालों को भी धमकाया

राकेश टिकैत को मिली जान से मारने की धमकी, परिवार वालों को भी धमकाया

Follow us on:

लखनऊ (मा.स.स.). किसान नेता राकेश टिकैत को कथित तौर पर एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके जान से मारने की धमकी दी है. आरोपी ने राकेश टिकैत को अपशब्द भी कहे हैं. राकेश टिकैत को रविवार को करीब 11 बजे एक शख्स का फोन आया. फोन पर बात करने वाले शख्स ने अपना नाम संजू बताया और फिर उसने अभद्रता करते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दी. मामले की सूचना थाना मुजफ्फरनगर सिविल लाइन पुलिस को दी गई है.

भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का कहना है कि उन्हें फोन करके एक युवक ने अभद्र टिप्पणी की और जान से मारने की धमकी दी. जिस अज्ञात शख्स ने फोन किया, उसने परिवार तक को गाली दी. उन्होंने कहा कि केवल उनके ही नहीं, बल्कि फोन करने वाले के नंबर से परिवार के सदस्यों को फोन करके जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है.

उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान 13 महीने में उन्हें कई बार धमकी दी गई थी, जिसकी सूचना वो गाजियाबाद पुलिस को करते रहे. कुछ में मामले दर्ज हुए और कुछ में जांच हुई, लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई. मुजफ्फरनगर में भी पहले एक मामले में धमकी देने की एफआईआर दर्ज कराई थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई. अब दोबारा धमकी मिलने पर रिपोर्ट तो दर्ज हो गई, लेकिन पुलिस कार्रवाई का इंतजार रहेगा.

राकेश टिकैत ने कहा कि पुलिस पहले की शिकायतों पर प्रभावी कार्रवाई करके आरोपियों की गिरफ्तारी करती तो इस तरह की धमकी रुक जाती. मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि पुलिस ने भारतीय किसान यूनियन (BKU) नेता राकेश टिकैत के ड्राइवर परजवाल त्यागी की शिकायत के आधार पर सिविल लाइन थाने में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद सीनियर सब इंस्पेक्टर राकेश शर्मा के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम राकेश टिकैत के आवास पर गई और उनसे बात की. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने धमकी देने वाले मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लेकर जांच शुरू कर दी है.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी में यदि शिवलिंग मिला है, तो की जाए पूरी सुरक्षा : सुप्रीम कोर्ट

लखनऊ (मा.स.स.). ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर छिड़े विवाद पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने …