शनिवार , मई 21 2022 | 10:06:02 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / निकाह करने के लिए पत्नी को दिया तीन तलाक

निकाह करने के लिए पत्नी को दिया तीन तलाक

Follow us on:

लखनऊ (मा.स.स.). फिरोजाबाद में तीन तलाक का मामला सामने आया है। युवक ने दूसरा निकाह करने के लिए पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। इस मामले में थाना रसूलपुर पुलिस ने पति और ससुरालीजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़ित महिला ने दो सप्ताह पूर्व इस संबंध में तहरीर दी थी। जांच के बाद पुलिस ने केस दर्ज किया।

शहर के मोहल्ला शीतल खां निवासी लुबना ने बताया कि 14 साल पूर्व उसका निकाह रसूलपुर क्षेत्र के मोहल्ला आसफाबाद मठ मंदिर वाली गली निवासी नईम के साथ हुआ। दोनों के तीन बच्चे हैं। ससुरालीजन कई साल से अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर कर रहे थे। इस बात को लेकर कई बार पंचायत भी हुई, लेकिन ससुरालवालों ने उत्पीड़न बंद नहीं किया।

उसका आरोप है कि 27 फरवरी 2022 को पति ने तीन बार तलाक, तलाक, तलाक बोल पीटकर कर घर से निकाल दिया। मायके पहुंची पीड़िता ने परिजनों को घटनाक्रम से अवगत कराया। दो सप्ताह पूर्व पीड़ित महिला ने रसूलपुर थाना पुलिस को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई गई।

महिला के पिता का आरोप है कि बेटी का पति दूसरा निकाह करना चाहता है। इस कारण बेटी का उत्पीड़न करता है। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी पति नईम, ससुर अली मोहम्मद, सास, जेठ फिरोज व देवर सलीम, इलियास, व इरफान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। थानाध्यक्ष रसूलपुर कमलेश सिंह बोले, केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

पीड़िता का कहना है कि चार साल पूर्व आरोपी पति एक महिला को भगाकर ले गया था। हालांकि बाद में समझौता हो गया था। पति उसे ताने देता था, मारपीट करता था। पति के दूसरी महिला के साथ संबंध हैं, इसके कारण उसने तीन तलाक दिया है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी में जुटे क्षमता से अधिक नमाजी, यासीन ने कहा, ‘’हम मस्जिद के लिए हमेशा लड़ते रहेंगे’

लखनऊ (मा.स.स.). वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में शुक्रवार यानी जुमे के दिन 1200 से ज्यादा …