सोमवार , मई 16 2022 | 11:48:23 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / संयुक्त राष्ट्र ने स्वीकार की अपनी असफलता, रूस-यूक्रेन युद्ध न रोक पाने पर जताया दुःख

संयुक्त राष्ट्र ने स्वीकार की अपनी असफलता, रूस-यूक्रेन युद्ध न रोक पाने पर जताया दुःख

Follow us on:

कीव (मा.स.स.). संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और व्लादिमीर पुतिन की मीटिंग के बाद रूस ने यूक्रेन पर बमबारी तेज कर दी है. इससे कहीं न कहीं से संकेत जाता है कि रूस जंग खत्म करने के मूड में बिल्कुल नहीं है. गुरुवार को एंटोनियो की यूक्रेन यात्रा के दौरान भी रूसी सेना ने बम बरसाए. यूएन चीफ और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की की संयुक्त प्रेस वार्ता के एक घंटे बाद ही यह हमला किया गया.

यूक्रेन में जारी रूसी युद्ध को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद पर भी बड़ा सवाल खड़ा हुआ है. खुद संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने भी माना है कि सुरक्षा परिषद वो काम नहीं कर पाई जिसके लिए कभी उसका गठन हुआ था. संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने गुरुवार को यूक्रेन की राजधानी कीव का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने यह स्वीकार किया कि सुरक्षा परिषद यूक्रेन में रूस के युद्ध को “रोकने और समाप्त करने” के विफल रही. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा, “मैं बिल्कुल स्पष्ट कर दूं: सुरक्षा परिषद इस युद्ध को रोकने और समाप्त करने के लिए अपनी क्षमता में सब कुछ करने में विफल रही और यही बड़ी निराशा, हताशा और क्रोध का कारण है.”

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चीनी राष्ट्रपति मानसिक बीमारी सेरेब्रल एन्यूरिज्म से हैं पीड़ित

बीजिंग (मा.स.स.). चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग खतरनाक दिमागी बीमारी से ग्रस्त हैं। इस बीमारी …