शुक्रवार , मई 20 2022 | 06:22:23 AM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / खालिस्तान समर्थकों ने हिन्दू संगठन के प्रदर्शन का किया हिंसक विरोध

खालिस्तान समर्थकों ने हिन्दू संगठन के प्रदर्शन का किया हिंसक विरोध

Follow us on:

चंडीगढ़ (मा.स.स.). पटियाला में शिवसेना बाल ठाकरे के खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च के विरोध में खालिस्तानी समर्थक सड़क पर आ गए। उन्होंने हिन्दू संगठन को ‘बंदर सेना’ नाम देते हुए मुर्दाबाद के नारे लगाए। इसी दौरान काली माता मंदिर में दोनों संगठनों में भिड़ंत से स्थिति तनावपूर्ण हो गई। दोनों गुटों की ओर से पत्थरबाजी होने लगी। खालिस्तान सरठकों की ओर से तलवारें लहराई गईं। मौके को काबू करने के लिए एसएसपी ने पहुंचकर 15 राउंड हवाई फायर किए। इस दौरान एक हिंदू नेता और थाना त्रिपड़ी के एसएचओ कर्मवीर सिंह घायल हुए।

पटियाला के आर्य समाज चौक में शुक्रवार को शिवसेना बाल ठाकरे नामक स्थानीय हिन्दू संगठन की ओर से तय कार्यक्रम के मुताबिक खालिस्तान का पुतला फूंक प्रदर्शन की तैयारी की जा रही थी। इसी बीच उस समय माहौल तनावपूर्ण बन गया, जब इसका पता लगते ही मौके पर खालिस्तानी समर्थकों ने पहुंच कर विरोध करना शुरू कर दिया। इस दौरान दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। हालांकि मौके पर मौजूद भारी पुलिस फोर्स ने समझा-बुझाकर दोनों पक्षों को शांत कर दिया। लेकिन इसके बावजूद खालिस्तानी समर्थक श्री काली माता मंदिर के अंदर तलवारें लेकर पहुंच गए। इस दौरान हिंदू नेताओं व खालिस्तानी समर्थकों के बीच खूब ईंट-पत्थर चले।

कुछ खबरें चलने लगी कि खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारियों ने एसएचओ का हाथ काट दिया। हालांकि पटियाला के डीसी ने इसका खंडन करते हुए कहा कि यह निराधार है। उन्होंने ऐसी अफवाहें न फैलाने को कहा। पटियाला रेंज के IG राकेश अग्रवाल ने कहा कि हालात अब कंट्रोल में हैं। किसी ने अफवाह फैला दी थी, जिसकी वजह से दोनों पक्षों में मनमुटाव हो गया था। एसएचओ का हाथ काटने की बात भी अफवाह है। स्थिति को पूरी तरह शांत करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि मौके पर स्थिति संभालने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पंजाब पुलिस ने मोहाली ब्लास्ट के आरोपी निशान सिंह को किया गिरफ्तार

चंडीगढ़ (मा.स.स.). मोहाली के सेक्टर-77 स्थित पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग के मुख्यालय पर राकेट प्रोपेल्ड …