मंगलवार , मई 17 2022 | 10:47:55 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / कोरोना : चीन में कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए की 20 हजार बिस्तरों की व्यवस्था

कोरोना : चीन में कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए की 20 हजार बिस्तरों की व्यवस्था

Follow us on:

बीजिंग (मा.स.स.). पूरे यूरोप समेत चीन में कोरोना वायरस फिर से लौट आया है. ओमिक्रॉन का नया वेरिएंट चीन में तेजी से फैल रहा है. ऐसे में कई शहरों में लॉकडाउन लगाया गया है. कोरोना मामले बढ़ने के बाद वित्तीय केंद्र शंघाई में भी सेमी लॉकडाउन लगा दिया गया. ऐसे में अर्थव्यवस्था के लुढ़कने की सबसे ज्यादा आशंका है. लिहाजा एक कंपनी ने अपने स्टाफ की मदद करने के लिए उनके खाने पीने और रहने का इंतजाम दफ्तर में ही करा दिया है.

शंघाई के लुजियाझुई जिले में करीब 20 हजार कर्मचारी, बैंकर्स और व्यापारी दफ्तरों में ही रह रहे हैं. उनके लिए यहीं पर सोने की व्यवस्था की गई है. स्लीपिंग बैग मंगाए गए हैं और खाने का भी इंतजाम किया गया है. बता दें कि मंगलवार को चीन में रिकॉर्ड 4477 मामले आए थे. ऐसे में एक के बाद एक शहर में लॉकडाउन से चीन की अर्थव्यवस्था पर चोट पड़ने लगी है. 26 मिलियन आबादी वाले शहर की रणनीति के तहत पहले आधे शंघाई शहर में चार दिन के लिए लॉकडाउन लागू किया जाना है और इसके बाद चार दिन के लिए शहर के दूसरे हिस्से में प्रतिबंध लगाए जाने हैं. इस रणनीति का उद्देश्य पूरे शहर की प्रभावी कोरोना वायरस जांच कराना है और अब तक के सबसे बड़े कोरोना प्रसार को नियंत्रण में लाना है.

लुजियाझुई शहर शेयर, बॉन्ड, विदेशी मुद्रा का चीन का सबसे बड़ा बाजार है. पिछले साल यहां 2,500 ट्रिलियन युआन (292 ट्रिलियन डॉलर) से अधिक का वित्तीय लेनदेन हुआ था. ऐसे में लॉकडाउन से यहां की अर्थव्यवस्था चौपट हो जाती. कोरोना के कारण लुजियाझुई भी लॉकडाउन की चपेट में है. यहां करीब 20 हजार से ज्यादा लोग काम करते हैं. स्थानीय प्रशासन के मुताबिक, लुजियाझुई में 285 ऑफिस टॉवर मौजूद हैं.

बता दें कि चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के मुताबिक, यहां के जिलिन शहर में शुक्रवार को दो मौतें हुईं. AFP (एजेंसी फ्रांस प्रेस) के आंकड़ों के मुताबिक, दुनियाभर में कोरोना के डेली एवरेज केसेज में पिछले हफ्ते के मुकाबले 12% का इजाफा हुआ है. यानी नए मामले बढ़कर 18 लाख हो गए हैं. कोरोना मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) ने शुक्रवार को कहा कि महामारी का अंत अभी बहुत दूर है.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पाकिस्तान में दो सिखों की अज्ञात हमलावरों ने गोली मार की हत्या

इस्लामाबाद (मा.स.स.). पाकिस्तान के पेशावर में 2 सिखों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। …