मंगलवार , मई 17 2022 | 10:56:13 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / शिक्षा माफिया महेंद्र कुशवाहा की 1.15 करोड़ की जमीन हुई कुर्क

शिक्षा माफिया महेंद्र कुशवाहा की 1.15 करोड़ की जमीन हुई कुर्क

Follow us on:

लखनऊ (मा.स.स.). गाजीपुर प्रशासन ने बुधवार को गैंगस्टर एक्ट के तहत शिक्षा माफिया महेंद्र कुशवाहा पर कार्रवाई की। पुलिस बल और सीओ सिटी ओजस्वी चावला की अगुवाई में नंदगंज थाना क्षेत्र के फतेहउल्लपुर में शिक्षा माफिया की एक करोड़ 15 लाख रुपये की जमीन कुर्क की गई। सीओ सिटी ने बताया कि वर्ष 2016 में बोर्ड परीक्षा में नकल कराने में महेंद्र कुशवाहा की संलिप्तता सामने आई थी। इसके बाद सामूहिक नकल कराने के संबंध में गैंगस्टर एक्ट के तहत शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसी मामले में जिलाधिकारी एमपी सिंह के निर्देश पर जमीन कुर्की की कार्रवाई हुई है।

उन्होंने बताया कि नकल का मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है।  इस शिक्षा माफिया के खिलाफ पहले भी कार्रवाई की जा चुकी है। बुधवार को महेंद्र की जिस जमीन में से कुर्की हुई है, वह 3098 हेक्टेयर है। इसको 28 नवंबर 2021 को खरीदा गया था। उस पर विद्यालय बनवाया जा रहा था। पिछले वर्ष अगस्त में शिक्षा माफिया राजेंद्र कुशवाहा के भाई पारस कुशवाहा के प्रबंधन वाले शिक्षण संस्थान बुद्धम शरणम इंटर कालेज, ग्लोरियस पब्लिक स्कूल आदर्श गांव छावनी और फतेउल्लाहपुर डिग्री कालेज की बिल्डिंग और दस भूखंड एवं छह बाइक, चार लग्जरी वाहन को प्रशासन ने कुर्क किया था। यह कार्रवाई भी गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई थी। उन संपत्तियों की कीमत लगभग 12 करोड़ 31 लाख 59 हजार रुपये थी।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

हिन्दू पक्ष का दावा, ज्ञानवापी में मिले मूर्तियों के अवशेष

लखनऊ (मा.स.स.). वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद का दूसरे दिन का सर्वे का काम पूरा हो …