गुरुवार , अप्रेल 25 2024 | 01:05:37 PM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / बिहार कांग्रेस ने शकील अहमद खान को बनाया विधायक दल के नया नेता

बिहार कांग्रेस ने शकील अहमद खान को बनाया विधायक दल के नया नेता

Follow us on:

पटना. इस  वक्त बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां बिहार कांग्रेस में बड़ा फेरबदल किया है. मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से डॉक्टर शकील अहमद खान को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया. अब भागलपुर विधायक अजीत शर्मा की जगह डॉ शकील अहमद खान कांग्रेस विधायक दल के नए नेता होंगे. पार्टी मुख्यालय सदाकत आश्रम में शनिवार को आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के विशेष प्रतिनिधि शक्ति सिंह गोहिल की मौजूदगी में डॉ शमी शकील अहमद खान को कांग्रेस विधायक दल का नया नेता चुना गया.

कटिहार के काबर कोठी गांव निवासी शकील अहमद खान कटिहार के कदवां से दूसरी बार विधायक निर्वाचित हुये हैं. इसके अलावा शकील अहमद खान कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव की जिम्मेदारी और  जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं. पटना यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएट, जेएनयू से एमफिल, पीएचडी की डिग्री लेने वाले शकील अहमद खान  कुछ समय के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी के एक कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर भी वहीं कांग्रेस विधायक दल का नेता चुने जाने पर शकील अहमद खान ने खुशी जताते हुए कहा कि पार्टी आलाकमान ने महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है. ऐसे में पार्टी को एक सूत्र में पिरो कर चलना प्राथमिकता रहेगी. उन्होंने कहा कि हमलोगों ने 2024 के लोकसभा चुनाव में मौजूदा केंद्र सरकार को सत्ता से बेदखल करने का प्रण लिया है.

आज की बैठक के दौरान सदाकत आश्रम में कांग्रेस के 8 विधायक मौजूद थे. ज्यादातर विधायकों की अनुपस्थिति को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने दावा किया कि शॉर्ट नोटिस पर बैठक बुलाई गई थी. इसलिए कुछ लोग शामिल नहीं हो पाये थे. बैठक में खुद अजीत शर्मा मौजूद नहीं थे जिसको लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

तेजस्वी के पोस्ट से उन पर लगा नवरात्र में मछली खाने का आरोप

पटना. बिहार की राजनीति में एक बार फिर से घमासान मचने के आसार नजर आ रहे …