गुरुवार , अप्रेल 18 2024 | 10:22:11 PM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / कर्मचारियों की सूझबूझ से तमिलनाडु में टला रेल हादसा

कर्मचारियों की सूझबूझ से तमिलनाडु में टला रेल हादसा

Follow us on:

चेन्नई. तमिलनाडु के सेंगोट्टाई रेलवे स्टेशन पर उस समय बड़ा हादसा होने से टल गया, जब सेंगोट्टाई स्टेशन पर पहुंची चेन्नई एग्मोर एक्सप्रेस के एक कोच में दरार देखने को मिली। इसके बाद रेलवे कर्मचारियों ने तुरंत उस बोगी को ट्रेन से अलग कर नया कोच जोड़ा और उसे आगे के लिए रवाना कर दिया।

दक्षिण रेलवे ने बताया कि कल (रविवार) दोपहर 3:36 बजे तमिलनाडु के सेंगोट्टाई स्टेशन पर ट्रेन संख्या 16102 (कोल्लम-चेन्नई एगमोर एक्सप्रेस) के एस3 कोच में रेलवे कर्मचारियों द्वारा एक दरार देखी गई। रेलवे के कर्मचारियों ने तुरंत कोच को ट्रेन से अलग कर दिया और यात्रियों को अन्य कोचों में बैठाया। इसके बाद उन्होंने ट्रेन में बोगी को बदला। शाम करीब 4:40 बजे ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया।दक्षिण रेलवे ने बताया कि कर्मचारियों ने बोगी में दरार का पता चलते ही एक्शन लिया और बोगी को बदला। उन्होंने कहा कि दरार का पता लगाने वाले कर्मचारियों की सतर्कता निगरानी के लिए सराहना की जाएगी और मंडलीय रेलवे प्रबंधक मदुरै डिवीजन द्वारा उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

बता दें कि ओडिशा के बालेश्वर में शुक्रवार को भीषण ट्रेन हादसा हुआ था। तीन ट्रेनों की टक्कर में करीब दो सौ से ज्यादा लोगों की मौत हुई और एक हजार से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। पिछले तीन दशक के इस सबसे भीषण ट्रेन हादसे में पहले 288 लोगों के मरने और एक हजार से अधिक के घायल होने की बात कही गई थी। ओडिशा सरकार ने मृतकों की संख्या रविवार को संशोधित 275 कर दी और घायलों की संख्या 1,175 बताई है। हादसे के दिन ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घटनास्थल का दौरा किया था और दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने की बात कही थी।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

प्रचार के दौरान सिद्धारमैया के पास पिस्टल लेकर पहुंचा युवक

बेंगलुरु. कर्नाटक के बेंगलुरु में सोमवार (8 अप्रैल, 2024) को चौंकाने वाला मामला सामने आया. …