गुरुवार , अप्रेल 25 2024 | 07:26:47 PM
Breaking News
Home / राज्य / अन्य-राज्य / नीतीश कुमार से नहीं हुई विपक्षी एकता पर कोई बात : नवीन पटनायक

नीतीश कुमार से नहीं हुई विपक्षी एकता पर कोई बात : नवीन पटनायक

Follow us on:

भुवनेश्वर. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ओडिशा दौरे को लेकर माहौल बन रहा था कि वह नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ वहां मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से बातचीत कर अपने साथ लाएंगे। लेकिन, दोनों से मुलाकात के बाद यह बात सामने आई कि इस मुलाकात में दोनों के बीच विपक्षी एकता के मुद्दे को लेकर कोई राजनीतिक बात ही नहीं हुई। दोनों ने राजनीतिक चर्चाओं को विराम देते हुए बताया कि बिहार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ओडिशा दौरा किसी और कारण से था। नीतीश कुमार के साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी थे। मीडिया से बातचीत के दौरान दोनों ने कहा कि हमलोगों की पुरानी मित्रता है। हम लोगों ने सालों पहले एक साथ काम भी किया है। विपक्ष एकता को लेकर कोई आज कोई राजनीतिक बातचीत नहीं हुई है। पुरी में बिहार सरकार को बिहार भवन बनाने के लिए उड़ीसा सरकार मुफ्त जमीन दे रही है।

सीएम नीतीश कुमार 11 मई को मुंबई जाएंगे
सूत्रों की मानें तो सीएम नीतीश कुमार 11 मई को मुंबई जाएंगे। उनकी योजना गुरुवार को मुंबई में एनसीपी के मुखिया शरद पवार और शिवसेना (उद्धव गुट) प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने की है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे के बाद इस माह के तीसरे सप्ताह में पटना में विपक्षी दलों की बैठक बुलाने की भी योजना है। नीतीश कुमार शरद पवार और उद्धव ठाकरे को बिहार में होने वाली बैठक के लिए आमंत्रित भी कर सकते हैं। यह बैठक सीएम नीतीश कुमार बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अनुरोध पर कर रहे हैं। दरअसल, सीएम नीतीश जब बंगाल गए थे तो वहां ममता बनर्जी ने उनसे पटना में विपक्षी एकता को लेकर एक बैठक करने को कहा था। हाल में सीएम नीतीश कुमार ने पटना में विपक्ष एकता को लेकर बैठक करने की अपील की।

इससे पहले बंगाल और यूपी गए थे सीएम नीतीश कुमार 
बता दें कि सीएम नीतीश कुमार विपक्षी एकता को लेकर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाकात की थी। इसके बाद बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और लेफ्ट के कई नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं। सीएम नीतीश का कहना है कि हमलोगों को ज्यादा से ज्यादा सभी पार्टियों के साथ मिलकर कर अगले लोकसभा के चुनाव से पहले पूरी तैयारी करनी है।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अब आरजेडी की सांप्रदायिक सद्भाव में आस्था नहीं है, इसलिए छोड़ रहा हूँ पार्टी : वृषिण पटेल

पटना. लोकसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे में कथित मनमानी से उभरा राजद नेताओं का असंतोष …