बुधवार , अप्रेल 17 2024 | 01:06:41 AM
Breaking News
Home / राज्य / अन्य-राज्य / प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही देश को सुरक्षा, विकास एवं समृद्धि दे सकते हैं : अमित शाह

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही देश को सुरक्षा, विकास एवं समृद्धि दे सकते हैं : अमित शाह

Follow us on:

पणजी (मा.स.स.). अभी अभी राहुल बाबा ने एक यात्रा समाप्त की है। पूरी भारत यात्रा करके सारे कांग्रेसी बहुत खुश दिखाई पड़े। यात्रा समाप्त करके राहुल बाबा नॉर्थ ईस्ट विधानसभा चुनाव में प्रचार करने तो गए, लेकिन तीनो राज्यों में कांग्रेस का सुपड़ा साफ हो गया। कांग्रेस नेता कहने लगे कि यह तो अचम्भे में जीत गए हो। नॉर्थ ईस्ट के तीनों राज्यों में भाजपा और एनडीए गठबंधन को मिली जीत से पूरे देश में सन्देश गया कि इस देश पर शासन करने का अधिकार उन्हें है, जो देश को सुरक्षा, शांति, विकास और समृद्धि देगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही देश को सुरक्षा, विकास एवं समृद्धि दे सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गोवा और उत्तराखंड में भी भाजपा को आशीर्वाद मिला और वहां पूर्ण बहुमत की सरकार बनी। गोवा में तो कांग्रेस का पूर्ण सफाया हो गया। गोवा, उत्तरखंड और नॉर्थ ईस्ट जैसे छोटे राज्यों में भाजपा को जीत मिली तो कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खडगे ने प्रतिक्रिया दी कि यह तो बहुत छोटे छोटे राज्य हैं। खडगे साहेब ! ये छोटे राज्य जरुर हैं, किन्तु भारत के महत्वपूर्ण अंग हैं, अतः इन छोटे राज्यों का अपमान न करें। देश के छोटे राज्य भारत की धरोहर हैं। उनका भी महत्व उतना ही है, जितना बड़े राज्यों का है। राज्य जितना छोटा होता है, उस राज्य के विकास के लिए  केन्द्र सरकार की जिम्मेदारी उतनी ही अधिक होती है। केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की यही नीति है।

कांग्रेस को गोवा भले ही छोटा राज्य लगे। भाजपा के लिए गोवा भारत माता की भाल -ललाट- पर एक बिंदिया है। भारत माता की भाल की बिंदिया को जो वादे किए गए है, आने वाले चार साल में उन सारे वादे पूरे किए जायेंगे। हालांकि कांग्रेस भी विकास कर सकती है, मगर वो विकास करती है परिवारवाद का, वो विकास  करती है वंशवाद का। कांग्रेस पार्टी बढ़ाती है जातिवाद और भ्रष्टाचार को। केवल और केवल भारतीय जनता पार्टी इस देश में विकास की राजनीति करती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही विकास की राजनीति कर सकते हैं।

कमल खिलाने का जो जोश गोवा के कार्यकर्ताओं में देख रहा हूँ, यही जोश मैंने उड़िसा, तेलंगाना में भी देखकर आया हूं। यहां से मैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खडगे और राहुल बाबा से कहने आया हूं कि कर्नाटक में भी भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है। मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत द्वारा परिकल्पित स्वयंपूर्ण गोवा कार्यक्रम के लिए गोवा सरकार को  बधाई देते हुए कहा कि स्वयंपूर्ण गोवा के दस सूत्री कार्यक्रम का 90 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है।

अब सभी के लिए नल का पानी, सभी के लिए बिजली, सभी के लिए स्वच्छता, सभी के लिए स्वास्थ्य, सभी के लिए आवास, सभी के लिए पीएम किसान कार्ड, दिव्यांग को सहायता, वरिष्ठ नागरिको का सहायता आदि कार्यो के लिए दफ्तर जाने की जरूरत नहीं है। यह बॉटम अप स्कीम है अर्थात नीचे रह गए लोगों को ऊपर उठाने की योजना है। पूर्ववर्ती यूपीए सरकार के समय गोवा को सालाना महज 432 करोड़ रुपये देती थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यह राशि बढ़ाकर 3,000 करोड़ कर दिया है। मोदी ने गोवा में अटल सेतू के साथ साथ 2,700 करोड़ रुपये की लागत से जुआरी पुल का भी निर्माण कराया है। गोवा ग्रामीण अर्थतंत्र को बूस्टअप करने के लिए 500 करोड़ रुपये की योजना शुरु की गई है। कांग्रेस वाले बताएं कि उन्होंने अपने कार्यकाल में गोवा के विकास के लिए क्या किया है?

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने आज दक्षिण गोवा के फरमागुडी स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज ग्राउंड में आयोजित एक विशाल जनसभा को संबोधित किया और जनता से गोवा में विकास की गति बनाये रखने एवं भ्रष्टाचार-मुक्त पारदर्शी शासन व्यवस्था के लिए एक बार पुनः माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने की अपील की। शाह ने कहा कि गोवा एक छोटा किंतु खुबसूरत प्रदेश है, जो भारत माता की ललाट पर बिंदी की तरह शोभायमान है। यहां की मिली जुली संस्कृति और जोशीले युवा देश की धरोहर हैं। उन्होंने गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत के कुशल नेतृत्व के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि एक लंबे समयांतराल के बाद बाद गोवा में स्थिरता आयी है और उनके नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनी।

शाह ने गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को नमन करते हुए गोवा के विकास में उनके अतुलनीय योगदान की भूरि-भूरि सराहना की और कहा कि सादगी, प्रमाणिकता और सरलता क्या होती है, इसका परिचय कराने वाले मनोहर हालांकि हम सबके बीच नहीं हैं, मगर मुझे पूरा भरोसा है कि गोवा की जनता मनोहर पर्रिकर को कभी भूला नहीं सकती है। कांग्रेस पार्टी और उनके नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए शाह ने कहा कि अभी अभी राहुल बाबा ने एक यात्रा समाप्त की है। पूरी भारत यात्रा करके सारे कांग्रेसी बहुत खुश दिखाई पड़े। कांग्रेस नेता खुश होकर बोलते नजर आ रहे थे कि राहुल ने यात्रा कर दी। उनकी यात्रा के बाद नॉर्थ ईस्ट भारत के तीन राज्यों- त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड  में  विधानसभा चुनाव हुए। नॉर्थ ईस्ट कभी कांग्रेस का गढ़ माना जाता था, क्योंकि वहां पर अल्पसंख्यक ईसाई भाइयों की बहुलता है। कांग्रेस मानती थी कि नॉर्थ ईस्ट उनका गढ़ है। यात्रा समाप्त करके राहुल बाबा नॉर्थ ईस्ट विधानसभा चुनाव में प्रचार करने तो गए, लेकिन तीनो राज्यों में कांग्रेस का सुपड़ा साफ हो गया। कांग्रेस नेता कहने लगे कि यह तो अचम्भे में जीत गए हो।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में त्रिपुरा में पूर्ण बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी। नागालैंड में फिर से भाजपा के 13 विधायक जीतकर आए। मेघालय में भी भाजपा गठबंधन जीतकर आयी और सरकार बनायी।  नॉर्थ ईस्ट के तीनों राज्यों में भाजपा और एनडीए गठबंधन को मिली जीत से पूरे देश में सन्देश गया कि इस देश पर शासन करने का अधिकार उन्हें है, जो देश को सुरक्षा, शांति, विकास और समृद्धि देगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही देश को सुरक्षा, विकास एवं समृद्धि दे सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गोवा और उत्तराखंड में भी भाजपा को आशीर्वाद मिला और वहां पूर्ण बहुमत की सरकार बनी। गोवा में तो कांग्रेस का पूर्ण सफाया हो गया। गोवा, उत्तरखंड और नॉर्थ ईस्ट जैसे छोटे राज्यों में भाजपा को जीत मिली तो कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खडगे ने प्रतिक्रिया दी कि यह तो बहुत छोटे छोटे राज्य हैं।

 

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ओडिशा के विकास में बीजू बाबू का योगदान अतुलनीय रहा है : नरेंद्र मोदी

भुवनेश्वर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ओडिशा के चंडीखोल में 19,600 करोड़ रुपए के …